Karauli news: करौली की सड़कों पर दो बैलों की जबरदसत भिड़ंत, 50 फीट गहरे कुए में गिरे फिर....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734666

Karauli news: करौली की सड़कों पर दो बैलों की जबरदसत भिड़ंत, 50 फीट गहरे कुए में गिरे फिर....

करौली कैला देवी मार्ग में नदी के तट पर लड़ रहे थे लड़ते-लड़ते एक 50 फीट गहरे कुएं में गिर गए.  जिन्हें सिविल डिफेंस टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाने का प्रयास किया लेकिन कुआं सकरा होने और गहरा होने के कारण सिविल डिफेंस टीम काम नहीं कर पाई 

Karauli news: करौली की सड़कों पर दो बैलों की जबरदसत भिड़ंत, 50 फीट गहरे कुए में गिरे फिर....

Karauli news: करौली कैला देवी मार्ग स्थित बरखेड़ा ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र के सामने बरखेड़ा नदी के तट पर एक पुराने कुएं में दो बैल शनिवार लड़ते हुए गिर गए .  सरपंच राम सिंह पहलवान की सूचना पर जिला प्रशासन की ओर से विकास अधिकारी अनीता मीणा तहसीलदार महेंद्र जैन ने मौके पर पहुंचकर सिविल डिफेंस टीम को बुलाया. सिविल डिफेंस टीम और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद बैलों को बाहर निकाला गया . 

सिविल डिफेंस टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाने का प्रयास किया लेकिन कुआं सकरा होने और गहरा होने के कारण सिविल डिफेंस टीम काम नहीं कर पाई . जिसके बाद स्थानीय सरपंच राम सिंह माली के पुत्र बच्चू माली द्वारा कुएं में उतरकर एक बेल को बाहर निकाला गया और सिविल डिफेंस की टीम दूसरे बैल को देर शाम  में निकालने मे कामयाब हो पाई. ग्रामीणों ने बताया कि  सिविल डिफेंस टीम अधूरे संसाधनों के कारण दोनों बैलों को समय पर निकालने में कामयाब नहीं रही.

 उसके बाद स्थानीय ग्रामीण बच्चू माली पुत्र राम सिंह सरपंच के द्वारा हिम्मत दिखाकर कुए में उतरा और एक बेल को बाहर निकालने में सफलता हासिल की उसके बाद सिविल डिफेंस टीम के जवान जयदेव के द्वारा दूसरे बेल को देर शाम निकालने में कामयाबी हासिल की. इससे पूर्व सिविल डिफेंस टीम के पवन के द्वारा भी प्रयास किए गए लेकिन सकरा कुआं होने के कारण सफल नहीं हो पाया.

ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को सुबह दो बैल बरखेड़ा नदी के तट पर लड़ रहे थे लड़ते-लड़ते एक 50 फीट गहरे कुएं में गिर गए जिन्हें निकालने के लिए ग्रामीणों द्वारा काफी प्रयास किए गए लेकिन सफल नहीं हुए. विकास अधिकारी अनीता मीणा ने बताया कि स्थानीय सरपंच और जिला कलेक्टर से सूचना मिली कि ग्राम पंचायत बरखेड़ा  राजीव गांधी सेवा केंद्र के पास दो बैल कुएं में गिर गए हैं.

यह भी पढ़ें- गर्मियों में ज्यादा न खाएं टमाटर, वरना इन बीमारियों से हो सकता है सामना

 उनका रेस्क्यू कर उन्हें बाहर निकाला जाए मौके पर पहुंची जहां पर तहसीलदार महेंद्र जैन,  पटवारी पूरन खारवाल,सतीश मीना और पशुपालन विभाग की टीम सिविल डिफेंस टीम मौके पर पहुंची ग्रामीणों के सहयोग से एक बैल को निकाला दूसरा बैल सिविल डिफेंस टीम के सहयोग से जयदेव माली द्वारा कुए में उतर कर हाइड्रा मशीन के माध्यम से निकाला गया . इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि प्रेम सिंह, धर्म सिंह, पन्नूसिंह ,बच्चूसिंह माली, भगवती सिविल डिफेंस टीम इंचार्ज छत्रपाल, तरुण पुष्पेंद्र रवि फरमान सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी रेस्क्यू अभियान में शामिल रहे.

Trending news