karauli news: अफीम तस्करी मामले में थाना अधिकारी की मिलीभगत, 50 हजार लिए नकद, तस्कर और अधिकारी गिरफ्तार
Advertisement

karauli news: अफीम तस्करी मामले में थाना अधिकारी की मिलीभगत, 50 हजार लिए नकद, तस्कर और अधिकारी गिरफ्तार

Karauli news: अफीम तस्करी मामले में सूरौठ थाना अधिकारी ने आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे से बचाने के लिए 50 हजार रुपए मैं सौदा किया, और चअपनी टेबल की दराज में करीब 397 ग्राम स्मैक का दूध रख लिया. तस्कर और थाना अधिकारी गिरफ्तार 

karauli news: अफीम तस्करी मामले में थाना अधिकारी की मिलीभगत, 50 हजार लिए नकद, तस्कर और अधिकारी गिरफ्तार

Karauli news: अफीम के साथ पकड़े गए दो आरोपियों को 50 हजार रुपए मैं सौदा कर शांति भंग के मामले में गिरफ्तार करने के मामले में हिंडौन डीएसपी किशोरी लाल द्वारा कराई गई प्राथमिकी के बाद के सूरौठ थानाधिकारी सैयद शरीफ अली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में अफीम बेचने के आरोपी मानसिंह जाट व संजय यादव को भी एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है. 

DSP किशोरी लाल का बयान
सूरौठ थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी के अनुसार डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस के निर्देश पर वह सूरौठ थाने पहुंचे जहां डीएसटी प्रभारी अनूप सिंह  टीम के साथ मौजूद थे. वहां जानकारी मिली कि सूरौठ थानाधिकारी शरीफ अली ने अफीम के साथ पकड़े दो आरोपियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है. इस दौरान मामले की जांच करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध एवं सतर्कता रेंज कार्यालय भरतपुर प्रकाश चंद भी सूरौठ थाने पहुंचे.

पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर थानाधिकारी शरीफ अली के चेंबर की टेबल की दराज से करीब 397 ग्राम स्मैक का दूध जप्त किया गया. जिसे विस्तृत जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस ने अफीम रखने के आरोपी तथा शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार मानसिंह एवं संजय को बुलाकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह अफीम के दूध को बेचने के लिए वकील पुजारी निवासी सोमला के घर आए थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया तथा मोटरसाइकिल के साथ थाने ले आए.

NDPS ACT से बचाने के लिए, 50 हजार की घूस 
एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे से बचाने के लिए सूरौठ थाना अधिकारी सैयद शरीफ अली ने 50 हजार में सौदा किया. जिसके बाद 20 हजार रुपये थानाधिकारी के परिचित व्यक्ति के मोबाइल में ट्रांसफर किए और 30 हजार रुपए थानाधिकारी शरीफ अली को नगद दिए. जिसके बाद थाना अधिकारी ने उन्हें शांति भंग में गिरफ्तार करवा दिया और अफीम दूध को अपने पास रख लिया. कांटे पर तोलने पर मादक पदार्थ अफीम के दूध का वजन 385 ग्राम पाया गया. जिसमें से कुछ हिस्सा फॉरेंसिक जांच के लिए लैबोरेट्री भेजा गया है. मामले में सैयद शरीफ अली ने पूछताछ में डीएसपी को बताया कि मानसिंह जाट और संजय यादव को उन्होंने शांतिभंग में गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़़ें-  Right to Health Bill: जिस डॉक्टर पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, हार्ट अटैक आने पर उसी ने बचाई जान, जानिए पूरा मामला

दोनों आरोपियों से यह पदार्थ मिला. जिस की परख के प्रयास किए, लेकिन परख नहीं होने के कारण उन्होंने उसे अपने चेंबर की टेबल में रख लिया. थानाधिकारी शरीफ अली की कार्रवाई संदिग्ध मिलने पर डीएसपी द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस ने सूरौठ थाना अधिकारी सैयद शरीफ अली एवं अफीम दूध रखने के आरोपी मानसिंह जाटव संजय यादव को गिरफ्तार कर लिया तथा आरोपियों की मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया. मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध एवं सतर्कता रेंज कार्यालय भरतपुर प्रकाश चंद शर्मा के द्वारा गहनता से की जा रही है. थाना अधिकारी के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

Trending news