ससुरालवालों ने दहेज में मांगे 5 लाख, नहीं दिया तो विवाहिता को उतारा मौत के घाट
Advertisement

ससुरालवालों ने दहेज में मांगे 5 लाख, नहीं दिया तो विवाहिता को उतारा मौत के घाट

Todabhim News: बालघाट थाना क्षेत्र के गांव पहाड़ी गांव में 19 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है. मायके वालों ने ससुरालवालों पर खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. 

ससुरालवालों ने दहेज में मांगे 5 लाख, नहीं दिया तो विवाहिता को उतारा मौत के घाट

Todabhim, Karauli: बालघाट थाना क्षेत्र के गांव पहाड़ी गांव में 19 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है. पीहर पक्ष ने ससुरालवालों पर खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने विवाहिता का चिकित्सालय की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है.

यह भी पढे़ं- चोरों ने प्रिंसिपल की अलमारी का ताला तोड़ा, टी-शर्ट निकालीं और पहन कर चले गए

डीएसपी फूलचंद मीना ने बताया कि विनीता पत्नी ऋषिकेश मीना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बालघाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. घटना के संबंध में हिंडौन के साकड़ा निवासी मृतका के भाई शिवराज मीना ने पति ऋषिकेश, ससुर कमरे, जेठ भूरा और जेठानी अस्मिता के खिलाफ दहेज हत्या का मामला थाने में दर्ज करवाया है. 

मृतका के भाई ने रिपोर्ट के माध्यम से बताया कि उसकी बहन की शादी 18 फरवरी 2022 में पहाड़ी निवासी ऋषिकेश के साथ हुई थी, जिसमें अपने सामर्थ्य के अनुसार उन्होंने दहेज दिया था. लेकिन शादी के बाद से ही ससुरालवालों ने 5 लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे. आए दिन दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर उनकी बहन विनीता को मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया है. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news