पांच महीने की गर्भवती महिला की मौत, महिला की अर्थी से उठवाया उसका शव और...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255294

पांच महीने की गर्भवती महिला की मौत, महिला की अर्थी से उठवाया उसका शव और...

रंजना का भाई विश्वेंद्र जाटव परिजनों के साथ ससुराल मुकंदपुरा पहुंचे तो जानकारी मिली कि परिवार शमशान में अंतिम संस्कार कर रहा है.

पांच महीने की गर्भवती महिला की मौत, महिला की अर्थी से उठवाया उसका शव और...

Hindaun: क्षेत्र के गांव मुकुंदपुरा में  पांच महीने की एक गर्भवती महिला ने फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी. इधर पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव को शमशान में पहुंचकर अर्थी से उठवा लिया और पुलिस की मदद से पोस्टमार्टम कराया. वहीं मामले में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है. 

सदर थाने के एएसआई बदन सिंह ने बताया कि गांव रौंसी निवासी महिला के पिता मुकेश जाटव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 6 साल पहले उनकी चार बेटियों की शादी मुकंदपुरा के एक ही परिवार में हुई थी. जिसमें बड़ी बेटी उमलेश की शादी अजय के साथ, विमलेश की शादी प्रवीण के साथ, रंजना की शादी लव कुश के साथ व रवीना की अर्जुन के साथ शादी हुई थी. 

शादी में पंखा, कूलर, घरेलू सामान आदि हैसियत के अनुसार दहेज दिया था. आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष उनकी बेटियों को ताने मारकर प्रताड़ित करते थे. इस दौरान जब तीसरे नबंर की बेटी रंजना पीहर आई तो उसने मारपीट की घटना के बारे में बताया. पिता ने आरोप लगाया कि सोमवार शाम को उनकी बेटी रंजना को ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज में एक लाख रुपए और फ्रिज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर गला दबाकर हत्या कर दी. 

इस दौरान वे बेटी की मौत की सूचना दिए बिना ही चुपचाप श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार कर रहे थे. इस दौरान उनके रिश्तेदारों ने उनकी बेटी की मौत की सूचना दी. इसके बाद रंजना का भाई विश्वेंद्र जाटव परिजनों के साथ ससुराल मुकंदपुरा पहुंचे तो जानकारी मिली कि परिवार शमशान में अंतिम संस्कार कर रहा है.

इस दौरान जब रंजना के भाई ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की. जिसके बाद घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने विवाहित के शव को अर्थी से निकलकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. मंगलवार को पीहर और ससुराल पक्ष की मौजूदगी में राजकीय अस्पताल के मेडिकल बोर्ड के डॉक्टर रामनरेश, डॉक्टर जल सिंह खटाना, डॉ. जेपी मीणा से पोस्टमार्टम कराकर पीहर पक्ष की सहमति पर शव को ससुराल पक्ष के सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter-Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें- 'कान्या मान्या कुर्र चालां जोधपुर' और 'आदमी हुतिया है' गाने से जीता लोगों का दिल, जानें राजस्थानी सिंगर राहगीर के बारे में

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news