Ravivar Upay: रविवार के दिन कर लिया ये उपाय, सूर्यदेव चमकाएंगे आपकी किस्मत
Advertisement

Ravivar Upay: रविवार के दिन कर लिया ये उपाय, सूर्यदेव चमकाएंगे आपकी किस्मत

Ravivar Ke Upay: रविवार का दिन सूर्य देव को अर्पित है. ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा गया है. जीवन में तरक्की और बाधाओं को  दूर करने के लिए सूर्य देव की पूजा-अर्चना की जाती है. अगर बार बार अपमान होता है तो समझ लें कि आपका सूर्य कमजोर है. 

Ravivar Upay: रविवार के दिन कर लिया ये उपाय, सूर्यदेव चमकाएंगे आपकी किस्मत

Ravivar Ke Upay: रविवार का दिन सूर्य देव को अर्पित है. ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा गया है. जीवन में तरक्की और बाधाओं से निजात पाने के लिए सूर्य देव की पूजा-अर्चना की जाती है. कहा जाता है कि रविवार को जो भी सच्चे मन से सूर्य देव की पूजा करता है, वह जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है. इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

 सूर्य कमजोर होने के लक्षण

अगर बार बार अपमान होता है तो समझ लें कि आपका सूर्य कमजोर है. आदित्त्य स्त्रोतम के नियमित सुनने से अप्रत्याशित लाभ मिलता है. आदित्य स्त्रोतम से नौकरी में पदोन्नति, धन प्राप्ति, प्रसन्नता, आत्मविश्वास के साथ-साथ सभी कार्यों में सफलता मिलती है. हर मनोदशा सिद्ध होती है. सीधे शब्दों में कहें तो आदित्य स्त्रोतम हर क्षेत्र में चमत्कारी सफलता देता है.

सूर्य ग्रह सफलता, आत्‍मविश्‍वास और सेहत के कारक ग्रह हैं. ऐसे में सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें. इसके बाद उगते हुए सूर्य का दर्शन करते हुए उन्हें जल अर्पित करें. सूर्योदय के समय सूर्य देव का दर्शन करने से व्यक्ति के शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसा करने से कारोबार में सफलता प्राप्त होती है.सूर्य को जल चढ़ाने के साथ मंत्र का जाप करने से बल, बुद्धि और विद्या  प्राप्त होगी.

- हर रविवार मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं. मछलियों, पक्षियों को भोजन खिलाने से मां लक्ष्‍मी की जबरदस्‍त कृपा होती है और जिंदगी की कई परेशानियां खत्‍म होती हैं. ये उपाय सफलता की राह में आ रही रुकावटों को भी दूर करता है.  

- चीटियों को आटा-शक्‍कर खिलाने से भी कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति में फर्क नजर आने लगता है. 

- रविवार की शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. इससे धन-संपत्ति बढ़ती है.

इन चीजों का करें रविवार को दान

सूर्य देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

Trending news