3 दिन बाद मंगल गोचर, इन राशियों को फाइनेंशियल फायदा, लेकिन लव लाइफ में स्ट्रेस
Advertisement

3 दिन बाद मंगल गोचर, इन राशियों को फाइनेंशियल फायदा, लेकिन लव लाइफ में स्ट्रेस

Astrology : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का योद्धा मंगल, पुरूष स्वभाव वाला एक गतिशील और आदेश देने वाला ग्रह है. 1 जुलाई को यानि की सिर्फ तीन दिन के बाद मंगल सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं. जिसका सभी 12 राशियों पर असर होगा. मंगल का ये गोचर 01 जुलाई को सुबह 01 बजकर 52 मिनट पर होगा.

3 दिन बाद मंगल गोचर, इन राशियों को फाइनेंशियल  फायदा, लेकिन लव लाइफ में स्ट्रेस

Astrology : वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का योद्धा मंगल, मर्दाना स्वभाव वाला एक गतिशील और आदेश देने वाला ग्रह है. 1 जुलाई को यानि की सिर्फ तीन दिन के बाद मंगल सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं. जिसका सभी 12 राशियों पर असर होगा. मंगल का ये गोचर 01 जुलाई को सुबह 01 बजकर 52 मिनट पर होगा.
ये भी पढ़ें :
1 जुलाई को तीन शुभ योग, तीन राशियों के शत्रुओं का होगा नाश, होगा मनचाहा प्रमोशन

Zodiac Signs : इन चार राशियों के लोग बनते हैं झगड़ालू पार्टनर

वैदिक ज्योतिष के अनुसार अगर मंगल अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष में स्थित हो तो यह अत्यधिक उत्पादक परिणाम उत्पन्न करेगा. इस सभी 12 राशियों को आर्थिक मोर्चे पर लव लाइफ पर मंगल गोचर से क्या मिलेगा और क्या छिनेगा. चलिए आपको बताते हैं. 

लेकिन जब मंगल मेष या वृश्चिक राशि में स्थित हो और दोनों ही मंगल द्वारा शासित राशियाँ हों, तो जातकों को भारी लाभ होता है. मंगल प्राकृतिक राशि से पहले घर और आठवें घर का स्वामी है और पहली राशि मेष और आठवीं राशि वृश्चिक है ऐसे में  मंगल इन जातकों को अधिकार और पद के मामले में बहुत लाभ देता है.

मेष
 धन कमाने में यह तेजी का समय हो सकता है, लेकिन साथ ही, सिंह राशि में मंगल के गोचर के दौरान जातकों के लिए अधिक खर्चे भी हो सकते हैं. जो जातक सट्टेबाजी में हैं, उन्हें भारी लाभ हो सकता है और वे अपनी ज़रूरतें पूरी कर सकते हैं. इस गोचर के दौरान बचत की गुंजाइश आसानी से संभव नहीं हो पाएगी. वहीं इस दौरान पारिवारिक मुद्दे इस दौरान इन जातकों के लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं और इसके कारण इस राशि के जातकों को अपने जीवन साथी के साथ बहस देखने को मिल सकती है, जिसके कारण वे इन समस्याओं को हल करने में सक्षम नहीं हो पाएंगे.

वृषभ
उच्च स्तर के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें परिवार में अधिक धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर के दौरान जातकों को पैसों को लेकर संपत्ति संबंधी विवाद हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्ते में अहंकार संबंधी समस्याएं हो सकती हैं और इससे खुशी कम हो सकती है. इस दौरान जातकों को अपने जीवन साथी के साथ काफी तालमेल बिठाने की जरूरत पड़ेगी.

सिंह राशि में मंगल के गोचर के दौरान इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा और इन जातकों को पीठ दर्द, जांघों और पैरों में दर्द हो सकता है। इस गोचर के दौरान इन जातकों के लिए व्यायाम या योग करना बेहतर विकल्प रहेगा।

मिथुन
कमाई के मामले में अधिक भाग्यशाली होंगे और अधिक बचत भी करेंगे. जो जातक विदेश में बसे हैं, वे अधिक धन जुटाने और उच्च स्तर का धन कमाने की स्थिति में हो सकते हैं. धन के एक से अधिक स्रोत हासिल करने की स्थिति में हो सकते हैं और इस तरह बचत भी कर सकते हैं. रिश्तों की बात करें तो मंगल का यह गोचर स्वास्थ्यवर्धक रहने वाला है सिंह जातकों के लिए अपने जीवन साथी और अपने प्रियजनों के साथ अच्छे स्तर की समझ संभव हो सकती है. वे अपने जीवनसाथी के साथ मजबूत रिश्ता बनाए रखने में सफल रहेंगे.

कर्क
आर्थिक पक्ष पर यह गोचर धन लाभ और खर्च दोनों दे सकता है. कभी धन लाभ अधिक हो सकता है तो कभी खर्च अधिक हो सकता है. लेकिन धन मध्यम रहने से बचत की ज्यादा गुंजाइश नहीं है.
अपने जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं और ऐसे अवसरों को संजो सकते हैं. इस दौरान परिवार में शुभ अवसर आएंगे जिनका इस राशि के जातक आनंद उठाएंगे.

सिंह
उत्तम आर्थिक लाभ होगा. जो जातक विदेश में बस गए हैं उन्हें इस गोचर से काफ़ी फ़ायदा हो सकता है, इस अवधि के दौरान जातक अधिक धन संचय करने में सक्षम हो सकते हैं. इस अवधि के दौरान, भाग्य इन जातकों का भरपूर साथ दे सकता है, जिसके परिणामस्वरूप वित्तीय लाभ में वृद्धि हो सकती है. वहीं  जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम होना और ऐसे अवसरों की सराहना करना. जातकों के परिवार में शुभ कार्यक्रम हो सकते हैं. ऐसे अवसरों के कारण, बंधन बढ़ सकता है और खुशियाँ राज कर सकती हैं.

कन्या
वित्तीय मोर्चे पर, इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर महंगा हो सकता है, जिसमें बड़े व्यय की संभावना अधिक होगी. इस अवधि के दौरान किए गए बड़े दायित्वों के कारण यह संभव है कि जातक कर्ज के जाल में फंस सकते हैं.गोचर से जातक अपने जीवन साथी के साथ निकटता बनाए रखने के मामले में कम छवि रख सकते हैं. मंगल के सिंह राशि में गोचर के दौरान पाचन संबंधी समस्याओं और भूख न लगने के कारण जातकों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

तुला
आर्थिक दृष्टि से, यह गोचर जातकों के लिए लाभकारी हो सकता है और बचत में वृद्धि के साथ वे अधिक धन प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं. उपलब्ध धन के साथ वे बचत करने की भी अच्छी स्थिति में हो सकते हैं. जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने और खुशी सुनिश्चित करने के लिए तालमेल बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. रिश्तों के मामले में इस राशि के जातकों के लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है.

वृश्चिक
वित्तीय पक्ष पर, यह गोचर अनुकूल रहेगा और इसके कारण जातक अधिक धन बचाने और इस प्रकार संचय करने की प्रबल स्थिति में हो सकते हैं. व्यवसाय के नए क्षेत्रों में कदम रखने की संभावना बन सकती है. जब रिश्तों की बात आती है, तो ये जातक मंगल के सिंह राशि में गोचर के दौरान अपने जीवन साथी के साथ अच्छी ख़ुशी बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग और तालमेल हो सकता है जिसे वे बनाए रखने में सक्षम रहेंगे.

धनु
आर्थिक पक्ष पर, यह गोचर अनुकूल रहेगा और इसके कारण जातक धन संचय करने की अच्छी स्थिति में हो सकते हैं. यह गोचर उन जातकों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है जो विदेश में हैं और उन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिल सकता है. ये जातक अपने जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. इस प्रकार, उन्हें यह समझ होगी कि ये मूल निवासी एक मानक बनाए रखते हैं.

मकर
वित्तीय मोर्चे पर, यह गोचर अनुकूल नहीं हो सकता है, और बढ़ती पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण इन जातकों को बहुत सारे खर्चे झेलने पड़ सकते हैं. जब रिश्तों की बात आती है, तो ये जातक अपने जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने में असमर्थ हो सकते हैं और उनके बीच अधिक बहस हो सकती है. ऐसी चीज़ें उनके अपने जीवन साथी के साथ समझ की कमी के परिणामस्वरूप संभव हो सकती हैं, लेकिन अप्रत्याशित तरीके से धन प्राप्त करने में आप सक्षम हो सकते हैं.

कुंभ
वित्तीय पक्ष पर, जातकों को संपत्ति और अधिक धन प्राप्त करने में तेजी के समय का सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर के दौरान बचत की अधिक गुंजाइश हो सकती है और इससे जातकों का आत्मविश्वास भी बढ़ सकता है. जब रिश्तों की बात आती है, तो ये जातक अपने जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. इस राशि के जातकों के बीच अच्छी बॉन्डिंग संभव हो सकती है और जिससे जातक आपसी तालमेल बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं.

मीन
आर्थिक पक्ष पर, यह गोचर अनुकूल रहेगा और इसके कारण जातक धन संचय करने की अच्छी स्थिति में हो सकते हैं. जातकों के लिए कुछ खर्चे भी हो सकते हैं और इस कारण जातक ऋण के रूप में धन उधार ले सकते हैं.ये जातक अपने जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं. रिश्तों में जुड़ाव सुनिश्चित करने और अखंडता बनाए रखने के लिए जातक अपने जीवन साथी के साथ अपने दृष्टिकोण में ईमानदार हो सकते हैं.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news