फलोदी नगरपालिका टाउन हॉल में कार्यशाला आयोजित, जनप्रतिनिधियों से मांगे गए सुझाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250582

फलोदी नगरपालिका टाउन हॉल में कार्यशाला आयोजित, जनप्रतिनिधियों से मांगे गए सुझाव

नगरपालिका टाउन हॉल में प्रशासन शहरों के संग और सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण पाबंदी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. 

कार्यशाला आयोजित

Phalodi: नगरपालिका टाउन हॉल में प्रशासन शहरों के संग और सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण पाबंदी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. 43 में से पालिकाध्यक्ष सहित मात्र 12 पार्षदों ने ही अपनी रुचि दिखाई और एक साथ 31 पार्षदों की अनुपस्थिति ने कार्यशाला की गति को आगे बढ़ने से रोक दिया.

नगरपालिका मंडल फलोदी के अध्यक्ष पन्नालाल पहलवान की अध्यक्षता में प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजना, इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना, इन्दिरा रसोई योजना, सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध आदि विषयों पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. 

नगरपालिका अध्यक्ष पन्नालाल व्यास की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में अधिशाषी अधिकारी सहदेव दान चारण द्वारा सभी बिंदुओं पर विगत वार चर्चा करके उचित जानकारी उपलब्ध करवाई. बैठक में व्यापार संघ अध्यक्ष सुनील टरू ने स्टेट ग्रांट और 69 ए के पट्टों की प्रक्रिया के प्रति आपत्ति जताई और कहा कि इस कार्य को कब पूरा करके पट्टा दिया जाएगा, जिनकी कोई समय सीमा ही नहीं है जबकि शिविर नियमों के अनुसार कार्य होना चाहिए.

नगर पालिका द्वारा कार्यशाला में जिन बिंदुओं पर सुझाव मांगे गए, उनका पार्षद अशोक बोहरा, अशोक व्यास सहित उपस्थित सभी ने समर्थन में कहा कि वास्तव में लोग पट्टों की प्रक्रिया को लेकर परेशान है. इस पर ईओ चारण ने कहा कि आप पहले की प्रक्रिया को छोड़ो अब सभी दस्तावेज के साथ मांगे गए पट्टे 30 दिवस के भीतर ही आवेदक को मिल जाएंगे. 

अधिशाषी अधिकारी चारण ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजना, इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना, इन्दिरा रसोई योजना आदि योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा आमजन को लाभ मिल सके. इस बात पर विशेष जोर दिया है. सिंगल यूज प्लास्टिक व्यापार संघ अध्यक्ष सुनील टरु और विमल मुन्ना कानूगा ने विरोध करते हुए कहा कि पहले इसका विकल्प आने दो फिर प्रतिबन्ध लगाया जाए लेकिन इओ चारण ने इसके काफी विकल्प बताए. 

साथ ही ये भी कहा कि प्लास्टिक पर प्रतिबंध सरकार का फैसला है, जिसे अमल में लाए जाने के लिए हम प्रतिबद्ध है और उचित कार्रवाई के साथ भी कार्रवाई कर सकते है लेकिन हम आप व्यापारियों से सहयोग की भावना के साथ काम करना चाहते है. इस पर व्यापार संघ ने व्यापारियों के संघठन और पालिका प्रशासन के बीच एक बैठक रखकर प्लास्टिक बन्द के बाद विकल्प  विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर बाद में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण पाबंदी की कार्रवाई करने पर सहमति बनी है. 

प्रशासन शहरों के संग सहित राज्य सरकार की विभिन्न महती योजना और सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बुलाई गई कार्यशाला में नगरपालिका के 39 हुए पार्षद और 4 राज्य सरकार द्वारा मनोनीत पार्षदों के बावजूद इस विशेष कार्यशाला में पालिकाध्यक्ष व्यास सहित मात्र 12 पार्षदों ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और कार्यशाला समाप्ति के समय सिर्फ 6 पार्षद उपस्थित मिले.

Reporter: Arun Harsh

यह भी पढ़ें - 

Phalodi: वादे पर खरे उतरे MP गजेंद्र सिंह शेखावत, अस्पताल को मिलेगी सीटी स्कैन मशीन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news