Jodhpur: गौसेवा सेवा कर रहे विहिप कार्यकर्त्ता का शराब सेल्समैन ने सर फोड़ा, लंपी की दवाइयां भी छीन ले गए
Advertisement

Jodhpur: गौसेवा सेवा कर रहे विहिप कार्यकर्त्ता का शराब सेल्समैन ने सर फोड़ा, लंपी की दवाइयां भी छीन ले गए

 जोधपुर के कुड़ी थाना क्षेत्र में पिछले 2 महीने से लंपी बीमारी से पीड़ित गायों की सेवा कर रहे है, उनके नेतृत्व में 60 लोगों की टीम शहर के झालामंड, डिगाडी, कुड़ी, पाली रोड़, गुड़ा व आस पास के क्षेत्र में सुबह से लेकर रात तक गायों को होम्योपैथिक दवाई पिलाने के साथ ही उन्हें औषधीय लड्डू भी खिला रही हैं. 

फाइल फोटो

Jodhpur: जोधपुर के कुड़ी थाना क्षेत्र में टॉर्च की रोशनी में गायों की सेवा कर रहें विहिप कार्यकर्ता को शराब ठेके के सेल्समैन ने पीटा. रात को टॉर्च की रोशनी में गायों की सेवा कर रहें विहिप कार्यकर्ता को शराब ठेके के सेल्समैन ने वीडियो बनाने वाला समझकर पीट दिया और इतना ही नहीं लंपी पीड़ित गायों के इलाज के लिए लाई दवाइयां भी छीन ली. घटना के बाद जब शोर सुनकर आस पास के लोग पहुंचे, तो हमलावर मौके से भाग गए.

घटना के बारे में पीड़ित विहिप कार्यकर्ता दयालराम प्रजापत ने बताया कि वे पिछले 2 महीने से लंपी बीमारी से पीड़ित गायों की सेवा कर रहे है, उनके नेतृत्व में 60 लोगों की टीम शहर के झालामंड, डिगाडी, कुड़ी, पाली रोड़, गुड़ा व आस पास के क्षेत्र में सुबह से लेकर रात तक गायों को होम्योपैथिक दवाई पिलाने के साथ ही उन्हें औषधीय लड्डू भी खिला रही हैं. इस दौरान शनिवार देर रात 11:15 बजे वो झालामंड गुड़ा रोड़ से निकल रहे थे, यहां पर रिजका डालने की एक जगह पर गाय, बछड़े बैठे दिखाई दिए तो उन्होंने बाइक रोककर टॉर्च से रोशनी करके उन गायों को दवाई पिलानी शुरू की. इस दरमियान पास की जगह पर रात के समय शराब ठेके के तीन सेल्समैन उनके पास आए और शराब ठेके का वीडियो बनाने का आरोप लगाकर लकड़ी के डंडे और पत्थरों से मारपीट करते हुए, उनका सिर फोड़ दिया. दयालराम बड़ी मुश्किल से वो जान बचाकर वहां से भागे, उनके हल्ला करने पर आस-पड़ोस के लोग आए तब तक हमलावर मौके से फरार हो गए.

इसके बाद रात के समय ही पीड़ित ने कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में जाकर शिकायत दी. पुलिस ने एम्स से पीड़ित की एमएलसी करवाई है. वहीं दयालराम ने कहा कि झालामंड में रात को 11 बजे तक कई अवैध ठेकों पर अवैध शराब बिकती हैं, उन्होंने कहा कि वह कई वर्षों से विहिप, आरएसएस से जुड़कर कार्य कर रहें हैं. हाल ही में झालामंड के ही हनुमान नगर में गायों के लिए क्वारंटाइन सेंटर भी बनाया हैं, इसमें पीड़ित गायों का इलाज किया जाता है. इधर इस घटना को लेकर गौ भक्तों और विहिप सहित हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं में रोष है.

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: नवरात्रि में 9 दिन बदलता है माता की प्रतिमा का आकार, नवमी को आती हैं मां गर्भगृह से बाहर

Aaj Ka Rashifal: मिथुन को आज मिल जाएगा लव पार्टनर, मीन को साथी से मिलेगा प्यार

राजस्थान में यहां पिंडदान करने से कई पीढ़ियों को मिलती है मुक्ति, भगवान श्री राम ने भी किया था पूर्वजों का श्राद्ध

Trending news