Jodhpur: जोधपुर के शेरगढ़ में हुई जनसुनवाई, आमजन ने उठाई केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग
Advertisement

Jodhpur: जोधपुर के शेरगढ़ में हुई जनसुनवाई, आमजन ने उठाई केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग

Jodhpur News: जोधपुर के शेरगढ़ मुख्यालय पर राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. इस दौरन ग्रामीणों ने केंद्रीय विद्यालय मुख्यालय पर ही खोलने की मांग भी सामने रखी.

शेरगढ़ में हुई जनसुनवाई

Jodhpur News: जोधपुर के शेरगढ़ मुख्यालय पर स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में  उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया की अध्यक्षता में जनसुनवाई आयोजित की गई. जनसुनवाई के दौरान सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें. जन सुनवाई के दौरान समाजसेवी महेंद्र सिंह राठौड़ ने शेरगढ़ विधानसभा पर प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय को शेरगढ़ मुख्यालय पर ही खोलने की मांग की.उन्होंने प्रशासन को बताया कि प्रथम व द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 218 शेरगढ़ के सूरमाओ ने अपनी मातृभूमि की रक्षार्थ प्राणों की आहुति दी थी तथा आज भी 80 से 90 प्रतिशत आबादी आर्मी से सेवानिवृत्त है या सेवारत है मगर शैक्षणिक स्तर न्यून होने के कारण यहां के युवाओं को विभिन्न सेना में जाने के अवसर सिमट रहे हैं. 

ग्रामीणों ने केंद्रीय विद्यालय मुख्यालय पर ही खोलने की मांग की. वहीं ग्रामीण दिनेश परमार ने कासुराम नगर के चुनीलाल मेघवालों की ढाणी में पानी की समस्या का मुद्दा उठाया,साथ ही अघोषित बिजली कटौती की शिकायत की. शेरगढ़ मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय को अन्य जगह शिफ्ट करने को लेकर लिखित में दिया गया. 

इस दौरान अभिभावकों ने बताया कि शेरगढ़ बालिका विद्यालय में शेरगढ़ क्षेत्र का सबसे बड़ा विद्यालय है, जहां पर बालिकाओं की संख्या भी अधिक है लेकिन, नामांकन के अनुपात में विद्यालय भवन नहीं होने के कारण बालिकाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.कैप्टन रूपाराम परमार ने शेरगढ़ अस्पताल में रिक्त पड़े पदों को भरने,सोनोग्राफी मशीन जो बंद पड़ी है, उसको डॉक्टर लगाकर सोनोग्राफी सुचारू करने,शेरगढ़ अस्पताल में बंद पड़ी मशीनें जो जांच में उपयोगी हो उन मशीनों को ठीक करवाने की मांग रखी. 

वहीं गांधी चौक पर गंदगी को हटाने तथा हिमालय प्रोजेक्ट योजना अंतर्गत जो पाइप लाइन डाली गई थी, वह पाइपलाइन जगह-जगह टूटी पड़ी है, उसको समय पर ठीक करने की मांग की गई. इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा पानी, बिजली व सड़क के मुद्दे को जन सुनवाई में रखे गए. जन सुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया, तहसीलदार फतेह सिंह चारण, विकास अधिकारी गुलाब सिंह गुर्जर, सीबीईओ वीरेंद्र सिंह शेखावत, जेईएन जलदाय नीरज राजपूत सहित अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Bhawani Bhati

यह भी पढ़ें : Khetri:खेतड़ी में उत्साह से मनाया गया स्वामी विवेकानंद जन्मोत्सव,ये रहा खास..
 

Trending news