Rajasthan live News:पीएम देंगे बीकानेर को बड़ी सौगात,रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
Advertisement

Rajasthan live News:पीएम देंगे बीकानेर को बड़ी सौगात,रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Rajasthan live News, 11 March 2024:दिल्ली में कांग्रेस की CEC की बैठक समाप्त हो चुकी है,राजस्थान में गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस. CAA पर जारी हुआ नोटिफिकेशन. PM मोदी ने अग्नि-5 के सफल परीक्षण पर दी बधाई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज अपनी कैबिनेट के साथ रामलला दर्शन कर चुके हैं, तो वहीं, बीजेपी सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस ज्वॉइन की है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें.

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 11 March 2024: CAA पर जारी हुआ नोटिफिकेशन, PM मोदी ने अग्नि-5 के सफल परीक्षण पर दी बधाई है. आज का दिन राजस्थान के लिए बेहद खास है. एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी हैं,दिल्ली में CEC की बैठक शुरू हो गई है.

तो वहीं, दूसरी तरफ सीएम भजनलाल शर्मा अपनी कैबिनेट के साथ उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के दर्शन कर चुकी है.  वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी सांसद राहुल कस्वां आज सुबह 11 बजे कांग्रेस जॉइन करली. कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम 6 बजे होगी. इलेक्ट्रोल बॉन्ड की जानकारी पर कांग्रेस में आतिशबाजी हो रही है. खुशी का माहौल है. आज राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

11 March 2024
22:25 PM

Bikaner:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा.इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए आज जिले तमाम पत्रकारों को ब्रीफ किया गया. 

22:25 PM

CAA पर बोलें CP Joshi
कहा-950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ था। जिसमें यह तय हुआ था कि पाकिस्तान, बांगलादेश और अफगानिस्तान में अगर किसी अल्पसंख्यक पर कोई अत्याचार होता है.तो उसके भारत आने पर भारत को उसे नागरिकता देनी होगी.लेकिन यूपीए सरकार ने इन लोगों को नागरिकता नहीं दी। पहले नागरिकता के लिए भारत में 11 साल रहना जरूरी थी, लेकिन सीएए के बाद अब उसे घटाकर 6 साल कर दिया गया है.

22:02 PM

Jaipur: CAA को लेकर विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा, इस कानून के लागू होने से रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का आना बंद होगा. यह कानून किसी भी तरह से भारत के मुसलमानों के खिलाफ नहीं. उनकी नागरिकता को लेकर किसी तरह का संकट नहीं.

21:35 PM

Jaipur:सीएम भजनलाल शर्मा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा, आज रामलला के दर्शन के बाद मन में गौरव की अनुभूति. बहुत अच्छा लगा, मेरे पास कहने को शब्द नहीं. आज हम सभी विधायक और सांसद रामलला के दर्शन करके आए. इससे राजस्थान में खुशहाली और समृद्धि आएगी. आने वाले लोकसभा चुनावों में सभी 25 की 25 सीटें हम जीतेंगे. देश में 400 पार सीटें पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जीतेंगे.

20:40 PM

Breaking News:दिल्ली कांग्रेस CEC की बैठक में राजस्थान उम्मीदवारों पर हुआ फैसला. 16 में से 14 सीटो पर बनी सहमति. अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत के जालौर से चुनाव लड़ने पर बनी सहमति. अशोक गहलोत और सचिन पायलट नहीं होंगे लोकसभा प्रत्याशी जोधपुर और टोंक की जिम्मेदारी रहेगी दोनो नेताओं पर.

20:28 PM

CAA लागू करने का फैसले का सीएम भजनलाल शर्मा ने किया स्वागत।
CAA को लेकर सीएम भजनलाल का ट्वीट।

20:03 PM

Rajasthan Lok Sabha 2024:दिल्ली में राजस्थान को लेकर कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक समाप्त.राजस्थान के कुल 16 सीटों पर हुआ चुनाव समिति की बैठक में मंथन. 14 सीटो पर कल प्रत्याशियों की कि जा सकती है. घोषणा राजस्थान में गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस.राजस्थान के वरिष्ठ नेताओं को भी चुनाव लड़ाएगी कांग्रेस.

19:35 PM

Lok Sabha Election: दिल्ली कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक राजस्थान की लोकसभा सीटों को लेकर शुरू हुआ मंथन. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बैठक सोनिया गांधी भी बैठक में मौजूद.प्रदेश प्रभारी रंधावा, गोविंद डोटासरा, सचिन पायलट, टीकाराम जूली, तीनों सहप्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन, विरेंद्र राठौड़ बैठक में मौजूद.

19:12 PM

जयपुर- CM भजनलाल  शर्मा और भाजपा नेता पहुंचे जयपुर 
अयोध्या में रामलला के दर्शन कर पहुंचे जयपुर 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा
 विधानसभाध्यक्ष वासुदेव देवनानी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी
 विजया राहटकर सहित मंत्रिपरिषद के सदस्य पहुंचे 
मुख्य सचिव सुधांश पंत सहित अधिकारी भी लौटे जयपुर
 2 विशेष विमानों से जयपुर लौटे नेता और अधिकारी

18:14 PM

CAA पर जारी हुआ नोटिफिकेशन.केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना.पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान प्रवासियों के लिए हैं नियम.

 

 

17:44 PM

Breaking News: दिल्ली कांग्रेस केंदीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में होगी शुरू. कांग्रेस नेताओं पहुंचने लगे AICC मुख्यालय. CEC सदस्य केसी वेणुगोपाल, पीएल पूनिया, प्रदेश प्रभारी रंधावा, सहप्रभारी काज़ी निजामुद्दीन, अमृता धावन पहुंचे AICC सोनिया गांधी पहुंची AICC.

17:02 PM

 

 

16:19 PM

Jaipur News: वित्त मंत्री दीया कुमारी ने 320 करोड़ रुपए की वित्तीय सहमति दी. गर्मियों में पेयजल संकट से बचाव के लिए वित्तीय सहमति दी है. जलदाय विभाग अब स्थानीय कंटीजेंसी प्लान बना सकेगा. पेयजल संकट होने पर की स्थिति में राहत पहुंचाने के लिए जिला कलेक्टर्स को भी 50 लाख रुपये जिला सहमति दी गई. पेयजल से संबंधित आपातकालीन कार्यों हेतु 25 करोड़ रुपए की सहमति दी गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में 8237 लाख रुपये और शहरी क्षेत्रों में 4335.75 लाख रुपये की पेयजल परिवहन वित्तीय सहमति दी गई है. नहरबंदी के दौरान पेयजल व्यवस्था और हैंडपंप मरम्मत अभियान की सहमति भी दी है.

 

15:47 PM

Rajasthan News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने राहुल कस्वां का किया स्वागत. सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर गहलोत ने दी अपनी प्रतिक्रिया 'न्याय'से जुड़ रहा भारत ध्येय लोकतंत्र की हिफाज़त लोकतंत्र संरक्षण,संस्थाओं की आज़ादी व भारत को मजबूत करने के संकल्प के साथ भाजपा छोड़कर समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए चूरू सांसद राहुल कस्वां का कांग्रेस परिवार में स्वागत है.

आपके इस फैसले से निश्चित ही 'न्याय' की लड़ाई मजबूत होगी.

 

 

14:59 PM

Jaipur News: जयपुर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आतिशबाजी कर मना रहे खुशी  सुप्रीम कोर्ट के एसबीआई को 12 मार्च तक इलेक्ट्रोल बॉन्ड की जानकारी देने के आदेश पर खुशी बांड की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करने के आदेश दिए,  साथ ही चुनाव आयोग को 15 मार्च तक जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए. कांग्रेस ने जानकारी देने को लेकर जीरो जयपुर में किया था, विरोध-प्रदर्शन कांग्रेस के प्रदर्शन की सफलत पर खुशी.

 

 

14:58 PM

Bikaner News: बीकानेर में निजी स्कूल संचालकों ने किया विरोध प्रदर्शन,निजी स्कूलों के नियमित निरीक्षण आदेश का विरोध,पब्लिक पार्क बड़ी संख्या में इकठ्ठा हुए निजी स्कूल संचालक, 21 फरवरी को शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किए गए आदेश का विरोध,एजुकेशन वेलफेयर के प्रदेशाध्यक्ष कोडराम भादू नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में इकठ्ठा हुए शिक्षक.

 

13:48 PM

Jaipur एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी में फिर शामिल नहीं जयपुर एयरपोर्ट ! 

12:46 PM

Ayodhya: CM ने किया माहेश्वरी भवन का शिलान्यास 

12:45 PM

राहुल कस्वां ने दिया बीजेपी से इस्तीफा- सूत्र. राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को भेजा अपना इस्तीफा, दोपहर 1 बजे करेंगे कांग्रेस पार्टी जॉइन.

10:54 AM

भारतीय रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का कल पीएम मोदी कल वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ.

10:54 AM

भारतीय रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का कल पीएम मोदी कल वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ.

09:20 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अयोध्या पहुंचे. माहेश्वरी समाज भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. दशरथ कुंड के पास, अयोध्या माहेश्वरी सेवा सदन धर्मशाला का भूमि पूजन हो रहा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी साथ हैं. इस दौरान गोविन्द गिरी महाराज, प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, राजस्थान भाजपा सह प्रभारी विजया राहटकर, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, मत्री किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन राठौड़, मदन दिलावर, सुमित गोदारा, कन्हैया लाल चौधरी, सुरेश रावत, जोगाराम पटेल, गजेंद्र सिंह खींवसर, बाबूलाल खराड़ी, अविनाश गहलोत और मुख्य सचिव सुधांश पंत भी मौजूद हैं.

09:17 AM

रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

09:15 AM

पुष्कर
राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी की बहन की शादी में कथित फायरिंग का वीडियो वायरल. आठ राउंड फायर करने के मामले में पुष्कर पुलिस ने किया केस दर्ज. 2 दिन पूर्व बूढ़ा पुष्कर स्थित रिसोर्ट में हुआ था आयोजन. प्रशिक्षु आईपीएस कांबले शरण गोपीनाथ कर रहे मामले की जांच.

08:11 AM

रामधुनी करते हुए विशेष विमान से रवाना हुए. सीएम भजनलाल के साथ कैबिनेट के सदस्य भी मौजूद हैं. बीजेपी संगठन के पदाधिकारी भी अयोध्या पहुंच रहे हैं.

 

06:50 AM

भाजपा सरकार के मंत्री और विधायक अयोध्या जा रहे. CM भजनलाल शर्मा के साथ सभी नेता अयोध्या जा रहे. मंत्री और विधायकों के लिए 2 विशेष विमान जयपुर पहुंचे. स्टार एयरलाइंस का 78 सीटर विमान बेंगलुरु से जयपुर पहुंचा. इसी तरह अलायंस एयर का 76 सीटर विमान दिल्ली से जयपुर पहुंचा. 

 

06:50 AM

जयपुर
तहसीलदार, नायब तहसीलदारों के तबादले. 112 तहसीलदार, 75 नायब तहसीलदारों के तबादले. राजस्व मंडल अजमेर ने आदेश जारी किया.

06:48 AM

राज्य सेवा महिला संघ की नई कार्यकारणी गठित हुई. राजस्थान लेखा सेवा की संध्या शर्मा अध्यक्ष, रोजगार सेवा की नवरेखा उपाध्यक्ष, आरपीएस डॉ.अनुकृति उज्जनिया महासचिव, लेखा सेवा की शशि जैन कोषाध्यक्ष, वाणिज्यिक कर सेवा की रीति मीणा संयुक्त सचिव चुनी गई. कार्यक्रम महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में राजस्थान पुलिस सेवा, राजस्थान लेखा सेवा, राजस्थान सांख्यिकी सेवा, राजस्थान वाणिज्यिक कर सेवा, राजस्थान सहकारी सेवा, राजस्थान पर्यटन सेवा सहित विभिन्न सेवाओं में पदस्थापित महिला अधिकारियों ने भाग लिया.

06:29 AM

राहत की खबर, हड़ताल खत्म. पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल खत्म. जयपुर जिले में आज सुबह 6:00 से पेट्रोल पंप खुल गए हालांकि आज स्टैचू सर्किल से सचिवालय तक मौन जुलूस निकाला जाएगा.

06:28 AM

बीजेपी सांसद राहुल कसवा आज सुबह 11 बजे कांग्रेस जॉइन करेंगे. कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम 6 बजे होगी. 

 

06:27 AM

1 अप्रैल से स्मार्ट RC और लाइसेंस की शुरुआत होगी. सादुलशहर DTO कार्यालय में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरुआत होगी. उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में सुबह 11 बजे प्रेस वार्ता होनी है. 

06:25 AM

भजनलाल सरकार आज अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. राज्य सरकार ने 2 स्पेशल चार्टर प्लेन  बुक कराए हैं. सुबह 7 बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे.  इस दौरान उनके साथ विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी, डिप्टी सीएम दियाकुमारी, डिप्टी सीएम प्रेमचन्द बैरवा, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, सीएम सहित सरकार के 24 मंत्री, 57 बीजेपी विधायक, 4 निर्दलीय विधायक, 8 सांसद, राजस्थान बीजेपी के 16 पदाधिकारी भी अयोध्या पहुचेंगे. 21 अधिकारी, भी डीएपी में शामिल रहेंगे. सीएस सुधांश पन्त,एसीएस शिखर अग्रवाल, डीजीपी यूआर साहू, कुल 133 नेता, अधिकारी रामलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगे.

 

Trending news