जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ ने संभाला कार्यभार, बोले- क्राइम प्रिवेंशन पहली प्राथमिकता होगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244332

जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ ने संभाला कार्यभार, बोले- क्राइम प्रिवेंशन पहली प्राथमिकता होगी

कार्यभार संभालने के बाद नए पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी उनकी प्राथमिकता रहेगी. इसके साथ ही रात्रि गश्त मजबूत करने से लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन और अधिक गंभीरता से ड्यूटी का निर्वहन करेगा. 

जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर ने पदभार ग्रहण किया.

Sardarpura: आईपीएस अधिकारी रविदत्त गौड़ ने सोमवार को दोपहर जोधपुर के नए पुलिस कमिश्नर के रूप में पदभार ग्रहण किया. कमिश्नर कार्यालय पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पूर्व पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई से कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने जोधपुर में तैनात पुलिस अधिकारियों से परिचय लिया और यहां की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. नए पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ का जोधपुर के पुलिस अधिकारियों ने स्वागत किया.

अपराधियों की गिरफ्तारी करना प्राथमिकता होगी- पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़
कार्यभार संभालने के बाद नए पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी उनकी प्राथमिकता रहेगी. इसके साथ ही रात्रि गश्त मजबूत करने से लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन और अधिक गंभीरता से ड्यूटी का निर्वहन करेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बढ़ते साम्प्रदायिक तनाव की घटनाओं के मद्देनजर सीएलजी की बैठकों के साथ ही आमजन से भी संवाद को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके साथ ही किसी भी ऐसी घटना के बाद अफवाहे फैलाने और सोशल मीडिया पर प्राप्त संदेशों को फॉरवर्ड करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

रात्रिकालीन गश्त के साथ दिन में भी गश्त सक्रिय 
उन्होंने कहा कि जोधपुर शहर में बढ़ती हथियारों की अवैध खरीद-फरोख्त और नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में थाना पुलिस के साथ कमिश्नरेट की डीएसटी टीमों को भी सक्रिय किया जाएगा और दोनों मिलकर इनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के मूल वाक्य को निष्पादित करने के लिए शहर की मुख्य सड़कों और चौराहों पर सुबह-शाम नाकाबंदी के साथ औचक नाकाबंदी भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रदेश की जनता को बेहतर पुलिसिंग देने के आह्वान को भी मद्देनजर रखा जाएगा और लूटपाट, नकबजनी और वाहन चोरियों पर अंकुश लगाने के लिये रात्रिकालीन गश्त के साथ दिन के समय में भी गश्त सक्रिय कर रोकथाम के प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- बिलाड़ा में जमकर बरसे बादल, झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर

जोधपुर के नौवें पुलिस कमिश्नर 
बता दें कि नए पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ वर्ष 2003 बैंच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे मूल रूप से अजमेर के हैं और अभी कोटा रेंज के आइजी पद से स्थानांतरित होकर आए हैं. वे जोधपुर के नौवें पुलिस कमिश्नर है. यह पहला अवसर है जब जोधपुर में आरपीएस से प्रमोटी को कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है. वर्ष 2013 में आरपीएस से आईपीएस में प्रमोट हुए गौड़ कभी किसी जिले के एसपी नहीं रहे.

निवर्तमान पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई के अल्प कार्यकाल के दौरान दो मई की रात आपसी विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा की इसने सांप्रदायिक तनाव का रूप धारण कर लिया. शहर के दस पुलिस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू तक लगाना पड़ गया. ऐसे में नए पुलिस कमिश्नर गौड़ के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती शहर के माहौल को शांत बनाए रखने की होगी. पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई को राजस्थान पुलिस अकादमी का महानिरीक्षक बनाया गया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news