लूणी में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का विरोध, उपखंड अधिकारी ने व्यवस्था सुचारू करने का दिलाया भरोसा
Advertisement

लूणी में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का विरोध, उपखंड अधिकारी ने व्यवस्था सुचारू करने का दिलाया भरोसा

Luni News: लूणी में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों के साथ जलदाय विभाग के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया है.

ग्रामीणों का विरोध

Luni News: राजस्थान के जोधपुर जिले के लूणी कस्बे में पेयजल समस्या की गुत्थी पीएचईडी विभाग द्वारा नहीं सुलझाए जाने पर आज ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों के साथ जाकर जलदाय विभाग के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी सूचना पर उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे और पेयजल व्यवस्था सुचारू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.

जानकारी के अनुसार लूणी कस्बे के वार्डों में एक माह से पेयजल संकट गहराया हुआ है, जिस पर पीएचईडी ने कार्रवाई कर कुड़ी हौद पर 100 हॉर्स पावर का पम्प लगाकर पेयजल की पाइप लाइनों को बदला, फिर भी पेयजल की जलापूर्ति में बढ़ोतरी नहीं हुई, तो ग्रामीणों का सब्र टूट गया और पेयजल विभाग कार्यालय में जाकर विरोध प्रदर्शन सरपंच प्रतिनिधि भानाराम विश्नोई, पंचायत समिति पप्पू राम पटेल के नेतृत्व में किया.

ग्रामीणों का कहना है कि कुड़ी हौद पर 100 हॉर्स पावर का पंप लगाने से जलापूर्ति बढ़ने की जगह ठप हो गई है. धरने की सूचना पर उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की है. ग्रामीणों की मांग थी कि कुड़ी से लूणी आने वाली पाइप लाइन पर हजारों की संख्या में अवैध जल कनेक्शन होने के चलते इस लाइन को अलग से बिछाकर सीधी लूणी लाया जाए जिससे जलापूर्ति आसानी से हो सके. 

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

साथ ही कहा कि पिछली बार पेयजल समस्या होने पर अवैध जल कनेक्शन काटकर मुकदमे दर्ज कर पेनल्टी लगाई गई थी और उस पर आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि अब पेयजल लाइनों पर दुबारा अवैध कनेक्शन कर लिए हैं, जिस पर उपखंड अधिकारी परिहार ने पीएचडी के कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार से कहा कि अवैध पेयजल कनेक्शन पर जो अब तक कार्रवाई की गई है. 

उसकी रिपोर्ट बनाकर भेजे जिससे जिला कलेक्टर और पुलिस उपायुक्त पश्चिम को कार्रवाई हेतु अवगत कराया जा सकें. परिहार ने पीएचईडी के अधिकारियों को पेयजल समस्या का समाधान हेतु हाथों-हाथ एक्शन लेने की बात का आदेश देकर पुलिस बंदोबस्त के साथ अवैध जल कनेक्शन पर दोपहर बाद शुरू करवाई है.

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news