भारत की सबसे बड़े नेत्र रोग विशेषज्ञों की संस्था से, डॉ अरविंद मौर्य को मिला सीनियर अचीवमेंट अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225182

भारत की सबसे बड़े नेत्र रोग विशेषज्ञों की संस्था से, डॉ अरविंद मौर्य को मिला सीनियर अचीवमेंट अवॉर्ड

वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ और प्रोफेसर डॉ अरविंद कुमार मौर्य ने एक बार फिर से जोधपुर और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स का नाम रोशन किया है. वहीं भारत की सबसे बड़ी और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी नेत्र विशेषज्ञों की राष्ट्रीय स्तर की संस्था की ओर से मुंबई में आयोजित 80 वीं ऑल इंडिया ऑपथेलिक कॉन्फ्रेंस में मौर्य को सीनियर अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 

डॉ अरविंद मौर्य को मिला सीनियर अचीवमेंट अवॉर्ड

Luni : वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ और प्रोफेसर डॉ अरविंद कुमार मौर्य ने एक बार फिर से जोधपुर और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स का नाम रोशन किया है. वहीं भारत की सबसे बड़ी और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी नेत्र विशेषज्ञों की राष्ट्रीय स्तर की संस्था की ओर से मुंबई में आयोजित 80 वीं ऑल इंडिया ऑपथेलिक कॉन्फ्रेंस में मौर्य को सीनियर अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 

यह सम्मान उन्हे भारत में 10 अहम रिसर्च पब्लिकेशन, शोध पत्रों के पाठन और 100 से अधिक शोध पत्रों की समीक्षा करने के लिए दिया गया है. इसके अलावा डॉ. अरविंद मौर्य को अंतरराष्ट्रीय ऑपथेलमिक हीरो अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न कॉन्फ्रेंस में भारत का सक्रिय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने और 8 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार करने वाले डॉक्टर मौर्य एकमात्र नेत्र रोग विशेषज्ञ है. डॉ मौर्य वर्तमान में एम्स हैदराबाद में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वहीं पूर्व में एम्स जोधपुर में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : Agneepath Scheme : नरेंद्र मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन की बात कही, अब नो रैंक नो पेंशन - खाचरियावास

आईजेओ ऑनर पुरस्कार भी मिला

डॉक्टर मौर्य को इसके अलावा 200 से अधिक रिसर्च पेपर की समीक्षा करने के लिए भी पुरस्कार मिल चुका है. इसके अलावा विभिन्न संगठनों , सोसाइटी की ओर से भी चिकित्सा जगत में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि वह हमेशा से ही चिकित्सा पेशे में बेहतरी और नवाचार को लेकर प्रतिबद्ध थे. इसी नवाचार के चलते उन्होंने कई रिसर्च पेपर का पब्लिकेशन किया. आगे भी वह इस पेशे में और बेहतरीन के लिए रिसर्च करते रहेंगे. वहीं डॉक्टर मौर्य की इस उपलब्धि पर शहर के प्रबुद्ध जनों ने उन्हें शुभकामनाएं दी. बता दें कि मौर्य नेत्र रोग विशेषज्ञों की सोसाइटी से तीनों पुरस्कार पाने वाले प्रदेश के एकमात्र चिकित्सक है. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news