मुतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन,मुख्यमंत्री ऑफिस से मिला भरोसा
Advertisement

मुतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन,मुख्यमंत्री ऑफिस से मिला भरोसा

 जिले के बिलाड़ा उपखंड के गुजरावास गांव में आकाशीय बिजली की चपेट आकर मरने वाले दोनों व्यक्तियों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलवाने पर की मांग को लेकर देवासी समाज सहित कई ग्रामीण मोर्चरी के आगे धरना देकर बैठ गए.

मुतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन,मुख्यमंत्री ऑफिस से मिला भरोसा

जोधपुर: जिले के बिलाड़ा उपखंड के गुजरावास गांव में आकाशीय बिजली की चपेट आकर मरने वाले दोनों व्यक्तियों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलवाने पर की मांग को लेकर देवासी समाज सहित कई ग्रामीण मोर्चरी के आगे धरना देकर बैठ गए. गुजरावास निवासी जस्सा राम पुत्र मोडाराम तथा वीरम राम पुत्र भुण्डा राम की खेतों में अपने ऐवड़ चराते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.

मृतकों की आर्थिक स्थिति बहुत ही कमजोर होने पर क्षेत्र के कई गांवों से देवासी समाज के लोग मोर्चरी के बाहर एकत्र हो गए प्रशासन से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग करने लगे. उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण ने समझाने का प्रयास किया कि चिरंजीवी योजना के तहत पांच लाख की राशि मिलेगी तथा कृषि या पशुपालन कार्य के दौरान मौत होने पर कृषि मंडी से भी दो लाख की सहायता मिल सकती है, लेकिन देवासी समाज के अध्यक्ष सुखदेव देवासी दुर्गा राम देवासी पड़ासला सरपंच हीराराम खदाव गुजरावास के देवी सिंह भाटी गोविंद बंजारा एवं सभी मौजूद लोगों ने इसे बहुत कम बताया.

इस बीच पूर्व विधि मंत्री अर्जुन लाल गर्ग ने भी प्रशासन के सामने देवासी समाज की मांग को उचित बताते हुए वह भी धरने पर शामिल हो गए. गुजरा वास गांव मैं खेतों में भेड़ चराते समय आकाशीय बिजली गिरने से दो पशुपालकों की मौत हो गई मौत की सूचना मिलते ही थाना अधिकारी बाबूलाल राणा मौके पर पहुंचे. शाम को बारिश के साथ तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने से गुजरावास निवासी जस्सा राम पुत्र मोडाराम देवासी बिरमराम पुत्र भुण्डा राम देवासी की मौत हो गई सूचना मिलने पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे .

मृतक पशुपालकों के शव पोस्टमार्टम के लिए बिलाड़ा के चिकित्सालय मोर्चरी के लिए रवाना किया ग्रामीणों की सूचना पर उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण तहसीलदार सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और पुलिस ने दोनों शवों को बिलाड़ा मोर्चरी में रखवाया . घटना की जानकारी मिलने पर देवासी समाज के आसपास के लोगों का मोर्चरी परिसर के पास जमावड़ा लग गया. धरने देने की जानकारी उप जिला प्रमुख विक्रम विश्नोई को हुई तो वह धरना स्थल पर पहुंचे और विधायक हीरालाल मेघवाल से बात की.

बाद में मुख्यमंत्री से बात करने का प्रयास किया बात नहीं होने पर विश्नोई ने मुख्यमंत्री कार्यालय सचिव को घटना की पूरी जानकारी दी इस पर सचिन ने के आश्वासन के साथ ही विक्रम विश्नोई उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण थानाधिकारी बाबूलाल राणा के आश्वासन के बाद लोग माने और दोनों शवों को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द किया ,ग्रामीण दोनो शवो को लेकर गांव पहुचे, देवासी समाज, ग्रामीण व जनप्रतिनिधियो का जमावड़ा रहा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news