राजस्थान में लोन का लालच देकर साइबर ठगी, चाइना भेजा गया जोधपुर के लोगों का पैसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1362011

राजस्थान में लोन का लालच देकर साइबर ठगी, चाइना भेजा गया जोधपुर के लोगों का पैसा

Jodhpur : अगर आप ऑनलाइन लोन की एप्लीकेशन के जरिए लोन लेने जा रहे हैं, तो आप भी सावधान रहें, क्योंकि आप भी सायबर ठगी के शिकार हो सकते हैं और ये सायबर ठग विदेश से ही आपको चुना लगा सकते हैं. ताजा मामला जोधपुर में सामने आया है.

राजस्थान में लोन का लालच देकर साइबर ठगी, चाइना भेजा गया जोधपुर के लोगों का पैसा

Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर में पुलिस कमिश्नरेट टीम ने एक कार्रवाई को चंडीगढ़ पुलिस की सूचना पर अंजाम दिया और तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. ये बदमाश इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन के जरिए लोगों को लोन देकर अपने चंगुल में फंसाते  थे.

लालच देकर ये साइबर ठग, लोगों के फोन से गैलरी और कांटेक्ट नंबर का एक्सेस लेकर उनके फोटो चुरा लेते थे. फोटो को मोर्फ कर के न्यूड फोटो वायरल कर देने की धमकी देते और लोग इनके चंगुल में आकर इन्हें पैसा दें देते थे. इन आरोपियों ने पीएनबी बैंक में एक प्राइवेट लिमिटेड  कोऑपरेटिव खाता खुलवाया. जिसका नाम लाइफ  इंडिया 0010 प्राइवेट लिमिटेड रखा.

चार शादी, तीन को छोड़ा चौथे पति को हुआ शक तो हो गया ये होश उड़ाने वाला कांड

यह खाता अगस्त महीने में खुलवाया गया था, गिरफ्तार किए गए बदमाशों का नाम अशोक कुमार शशिकांत और चंद्र सागर है. पूरे मामले की जांच कर रही पुलिस के सामने ये आया है कि ये तीनों महज मोहरे थे और लोगों को फंसाए जाने के बाद सारा पैसा चीन में हवाला के जरिए पहुंचाया जा रहा था. ठगी करने वाले यहां के लोग महज कमीशन पर काम कर रहे थे.

चंडीगढ़ थाना पुलिस ने 35 सौ रुपए रुपए की ठगी के मामले में अनुसंधान शुरु किया था और एक के बाद एक 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया. चंडीगढ़ पुलिस की जांच में सामने आया कि ये गिरोह राजस्थान, उत्तर प्रदेश बिहार, चंडीगढ़ और एनसीआर इलाके में अपना नेटवर्क फैला रखा था. पुलिस ने अपनी जोधपुर में इस कार्रवाई के दौरान 15 मोबाइल जब्त किए हैं और पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 4.5 लाख रूपये  भी फ्रीज करवाए हैं.

रिपोर्टर- भवानी भाटी

Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम

 

Trending news