राजस्थान में 16 साल की लड़की से करवाई गई 45 साल के दूल्हे से शादी, जानें पूरा मामला
Advertisement

राजस्थान में 16 साल की लड़की से करवाई गई 45 साल के दूल्हे से शादी, जानें पूरा मामला

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में एक 16 साल की नाबालिग लड़की की शादी उसके पिता के उम्र 45 साल के इंसान से करा दी गई. इस शादी के पीछे एक कहानी छुपी हुई हैं. जानें क्या है पूरा मामला. 

राजस्थान में 16 साल की लड़की से करवाई गई 45 साल के दूल्हे से शादी, जानें पूरा मामला

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 16 साल की नाबालिग लड़की की शादी उसके पिता के उम्र 45 साल के इंसान से करा दी गई. इस मामले के सामने आते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. सभी लोग इस पर ही चर्चा कर रहे हैं. 

दरअसल, इस शादी के पीछे एक कहानी छुपी हुई हैं. नाबालिग लड़की की बड़ी बहन उम्र 22 साल की शादी इस अधेड़ उम्र के इंसना से तय कर दी गई. वहीं, जब युवती को इस बात का पता चला तो वह घर से भाग गई. इस मामले में आरोप है कि युवती के मौसा-मौसी ने यह शादी करवाने के लिए पैसे लिए थे. 

जब युवती के भागने की बात घरवालों को पता चली तो वे सब हैरान रह गए और उन्होंने आनन-फानन में युवती की छोटी बहन को दुल्हन बनाया और 16 साल की नाबालिग लड़की की शादी 45 साल के इंसान के साथ करवा दी. 

युवती जोधपुर को फलोदी की रहने वाली है. उसने अपनी कहानी बताई. उसने कहा कि जब वह 13 साल की थी तो उसकी शादी करवा दी गई थी. वहीं, शादी के 40 दिन बाद ही उसके पति की मौत हो गई और वह बाल विधवा हो गई थीं. युवती ने कहा कि उसको जिस वक्त सब ये हुआ उस समय इस बारे में कुछ पता भी नहीं था. जब वह 18 साल की हुई तो उसे पता चला कि 5 साल पहले उसकी शादी करवाई गई थी और वह उसी वक्त विधवा हो गई थी. 

युवती ने कहा कि उसकी पहली शादी पैसे बचाने के लिए की गई थी और उसकी दूसरी शादी पैसे कमाने के लिए करवाई जा रही थी. उन्होंने कहा कि जब उसे पता चला कि उसकी शादी 45 साल के इंसान के करवाई जा रही है, तो वह घर से भाग गई. इसके बाद उसके घरवालों ने उसकी छोटी बहन को दुल्हन बना दिया, जिसकी उम्र केवल 16 साल है. 

वहीं, युवती ने कहा कि घर से भागने के बाद वह थाने पहुंची और उसने पिता के साथ 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. युवती ने कहा कि जब उसकी पहली शादी हुई थी, तो उसे पता भी नहीं था कि विवाह होता क्या है? युवती ने बताया कि वह तीन बहने हैं और एक भाई है, जिसमे से बड़ी बहन की शादी पहले की करवाई जा चुकी है. युवती ने कहा कि घरवाले कहते है कि हम बोझ है और हमे पढ़ा-लिखाकर क्या करेंगे इसलिए बचपन में ही शादी करवा दी. 

यह भी पढ़ेंः ये दो सगी बहने हैं IAS ऑफिसर, बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

यह भी पढ़ेंः चुरू में हुई यह शादी बनी मिसाल, हर जगह हो रही चर्चा

Trending news