Rajasthan- उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ पहुंचे उदयपुरवाटी, लोहार्गल में भगवान सूर्यदेव के किए दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1843490

Rajasthan- उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ पहुंचे उदयपुरवाटी, लोहार्गल में भगवान सूर्यदेव के किए दर्शन

Rajasthan News: भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ रविवार को राजस्थान के झुंझुनू जिले के लोहार्गल धाम में स्थित सूर्य मंदिर में पूजा-अर्चना की.  उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ सुबह 8.30 बजे देवीपुरा बणी स्थित हैलीपैड पर उतरे.

Rajasthan- उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ पहुंचे उदयपुरवाटी, लोहार्गल में भगवान सूर्यदेव के किए दर्शन

Rajasthan News: भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने रविवार को महाभारत कालीन तीर्थ लोहार्गल पहुंचकर प्रदेश के दूसरे बड़े तीर्थ लोहार्गल में भगवान सूर्यदेव के दर्शन किए.  साथ ही उन्होंने यहां निरंतर बहने वाली गंगा की पूजा अर्चना की.

ये भी पढ़ें: Rajasthan- मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्र को चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाना पड़ा भारी, कश्मीरी छात्रों ने धारदार हथियारों से किया हमला

जानकारी के अनुसार सेना के तीन हेलीकॉप्टर से उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ सुबह 8.30 बजे देवीपुरा बणी स्थित हैलीपैड पर उतरे. यहां पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.  इसी के साथ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा, जिला कलेक्टर खुशाल सिंह, एसपी श्यामसिंह, एसडीएम सुमन सोनल, जिला प्रमुख हर्षिनी कुल्हरी सहित अन्य लोगों ने उन्हें  उनको गुलदस्ता भेंटकर अभिनंदन किया. यहां से वे रवाना होकर सड़क मार्ग से लोहार्गल पहुंचे.

विधि-विधान के साथ की पूजा अर्चना

सूर्य मंदिर के महंत अवधेशाचार्य महाराज के सानिध्य में 11 पंडितों ने विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना करवाई. उप राष्ट्रपति धनकड़ व उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ ने पहले गौमुख पर गंगा का पूजन किया. उसके बाद भगवान सूर्यनारायण मंदिर में विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की. वे यहां से रवाना होकर वापस देवीपुरा बणी स्थित हैलीपैड पहुंचे और झुंझुनूं के लिए रवाना हो गए.  इस मौके पर अश्विनीदास महाराज ने उप राष्ट्रपति का केसरिया साफे से स्वागत किया. वहीं मंदिर की महत्ता बताते हुए उन्हें प्रतीक चिह्न भेंट किए.  पीठाधीश्वर अश्विनीदास महाराज ने इस मौके पर बातों ही बातों में यह भी कहा कि वे भगवान सूर्य से प्रार्थना करेंगे कि वे जल्द राष्ट्रपति भी ब

 सोशल मीडिया मंच 'एक्स पर प्रकट की भावना

पूजा अर्चना के बाद उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "सूर्यदेव को नमन! श्री सूर्य मंदिर, लोहार्गल धाम में दर्शन करके धन्य हो गया. भगवान सूर्यदेव समस्त लोकों की ऊर्जा का स्रोत हैं, जीवन का आधार हैं, जगत का प्रकाश स्तंभ हैं. सभी प्रसन्न हों, संपन्न हों, ऊर्जावान हों, देश में नित नये कीर्तिमान बनें... सूर्यदेव से यही प्रार्थना है!"

ये भी पढ़ें

सुरक्षित लैंड हो जाती कल्पना चावला, जानिए चंद मिनटों में ऐसा क्या हुआ?

राजस्थान से बहती है भारत की सबसे छोटी नदी, जानिए कितनी है लंबाई

Trending news