कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा की तैयारी, रक्षाबंधन के बाद गुर्जर समाज का भव्य आयोजन
Advertisement

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा की तैयारी, रक्षाबंधन के बाद गुर्जर समाज का भव्य आयोजन

Khetri : गुर्जर समाज के आरक्षण की अलख जगाने वाले कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा रक्षाबंधन के बाद शुरू होगी. जिसका शुभारंभ झुंझुनूं के खेतड़ी से होगा. यह यात्रा प्रदेश के गुर्जर बाहुल्य 75 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 12 सितंबर को पुष्कर में जाकर संपन्न होगी.

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा की तैयारी,  रक्षाबंधन के बाद गुर्जर समाज का भव्य आयोजन

Khetri : कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश यात्रा की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है. इसी तैयारियों के सिलसिले में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला झुंझुनूं के खेतड़ी पहुंचे. जहां उन्होंने गुर्जर समाज के लोगों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की चर्चा की. चर्चा के बाद तय किया गया कि ये यात्रा रक्षा बंधन के बाद शुरू होगी. जिसका शुभारंभ कार्यक्रम खेतड़ी के राजोता में किया जाएगा.

इस मौके पर विजय बैंसला ने बताया कि अस्थि कलश यात्रा खेतड़ी से शुरु होकर गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के गांवों से होकर जाएगी. जिसमें कलश की पूजा पाठ का कार्यक्रम किया जाएगा. अस्थि कलश का विसर्जन पुष्कर में 12 सितंबर को किया जाएगा. उस दिन गुर्जर समाज के लोग कई तरह के कार्यक्रम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कर्नल के विचारों को भी समाज के लोगों में जागृति फैलाने के लिए उनके संदेशों को बताया जाएगा.

विजय बैंसला ने कहा कर्नल बैंसला ने शिक्षा को सर्वोपरि माना था. महिलाओं को भी शिक्षित करने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि महिलाओं को शिक्षित कर दो, समाज की तरक्की हो जाएगी. आज एमबीसी समाज की महिलाएं भी पढ़ लिख कर ऊंचे पदों पर नौकरियां कर रही है.

कार्यक्रम के संयोजक प्रभु राजोता ने कर्नल बैंसला के अस्थि कलश पूजा कार्यक्रम के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी. उन्होंने बताया अस्थि कलश को विशेष रथ में लाया जाएगा और कार्यक्रम में गुर्जर समाज के 20 हजार लोग शामिल होंगे. इससे पहले विजय बैंसला के निजामपुर मोड़ पहुंचने पर फूलों की बरसात के साथ स्वागत किया गया और युवा  बैंसला को डीजे के साथ कंधे पर बैठाकर हीरामल महाराज मंदिर तक ले गये. रास्ते में लोग कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला अमर रहे के नारे भी लगा रहे थे. विजय बैंसला को देखने के लिए महिलाओं की भीड़ भी मौके पर जुटी हुई थी.

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

ये भी पढ़ें : Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें
ये भी पढ़ें Viral Photo : जालोर से गायब दो बच्चे मिले, जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चे का अता पता नहीं, अब मदद करने वाले को ईनाम देगी पुलिस

Trending news