Pilani: चिड़ावा महोत्सव शुरू, उद्घाटन समारोह की झांकियों ने मोह लिया सबका मन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499636

Pilani: चिड़ावा महोत्सव शुरू, उद्घाटन समारोह की झांकियों ने मोह लिया सबका मन

Pilani News: जयपुर के संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा झुंझुनूं के ​चिड़ावा पहुंचे. उन्होंने पंडित गणेश नारायण  के समाधि स्थल पर शीश नवाने के बाद नगर पालिका चिड़ावा के सौजन्य से आयोजित चिड़ावा महोत्सव में लगने वाले 10 दिवसीय मेले का उद्घाटन किया.

Pilani: चिड़ावा महोत्सव शुरू, उद्घाटन समारोह की झांकियों ने मोह लिया सबका मन

Pilani, jhunjhunu: जयपुर के संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा झुंझुनूं के ​चिड़ावा पहुंचे. उन्होंने पंडित गणेश नारायण  के समाधि स्थल पर शीश नवाने के बाद नगर पालिका चिड़ावा के सौजन्य से आयोजित चिड़ावा महोत्सव में लगने वाले 10 दिवसीय मेले का उद्घाटन किया. उद्घाटन के लिए नगर पालिका द्वारा भव्य समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा मुख्य अतिथि थे. कार्यक्रम में पहुंचने पर पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी और उपाध्यक्ष अभय सिंह बड़सरा ने संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा का माल्यार्पण कर स्वागत किया. और उन्हें नगरपालिका की तरफ से मोमेंटो भेंट किया. 

यह भी पढ़ें- RPSC का पेपर लीक हुआ तो फूट-फूटकर रोने लगी महिला अभ्यर्थी, हम हर बार मायूस लौटते हैं

मेले के उद्घाटन के बाद समारोह में मंचासीन मुख्य अतिथि का नत्थुराम हलवाई, समाजसेवी शीशराम हलवाई और एडवोकेट महबूब अली चौहान ने माल्यार्पण किया. और चेयरमैन ओमप्रकाश हजारी लाल सैनी मेमोरियल संस्थान के संरक्षक बलदेवप्रसाद सैनी व पूर्व पालिकाध्यक्ष रामगोपाल मिश्र ने उन्हें पारंपरिक सतरंगी मारवाड़ी साफा पहना कर सम्मान किया. 

पूर्व पालिका उपाध्यक्ष महेश हिम्मतरामका, कैलाशचंद्र लाटा, गुलजारीलाल नूनियां, सरपंच ईश्वर सिंह व नायब बजरंग सिंह ने मुख्य अतिथि को मोमेंटो भेंट किया. समारोह को सम्बोधित करते हुए संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा ने चिड़ावा महोत्सव के आयोजन पर पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी की मुक्त कंठ से सराहना की. और नगरपालिका प्रशासन, समस्त पार्षदों, मेला आयोजन समिति, सभी सहयोगी संस्थाओं और चिड़ावा के नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं दीं. 

यह भी पढ़ें- एक ही चिता पर चार दोस्तों का अंतिम संस्कार, महाकाल के दर्शन कर लौटते वक्त हुई थी मौत

सम्भागीय आयुक्त ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी भी तरह के विकास कार्य में राजनीति नहीं होनी चाहिए. किसानों की समस्याओं पर ध्यान आकर्षित किए जाने पर उन्होंने कहा कि वे स्वयं इसी क्षेत्र के रहने वाले हैं, किसान परिवार से हैं इसलिए किसानों की परेशानियों को बखूबी समझते हैं. उन्होंने कहा कि शेखावाटी के सेठ-साहूकार वर्षों पहले अपनी जन्मभूमि से निकल कर अन्य स्थानों पर पहुंचे और अपनी उद्यमिता के बूते उन्होंने हर जगह कामयाबी भी हासिल की. वे लोग दूरदर्शी थे, उन्होंने समय रहते भांप लिया था कि प्रकृति के भरोसे कृषि पर आधारित रह कर वे कुछ नहीं कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें- RPSC पेपर लीक: किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान- हर परीक्षा का पेपर लीक, हो CBI जांच

राजस्थान में जल स्तर निरंतर नीचे जा रहा है, ऐसे में किसान परिवारों को अभी से अपने व अपने परिवार के भविष्य का ध्यान रखते हुए आर्थिक विकल्पों पर सोचना चाहिए. अपने स्थानीय होने की बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि चिड़ावा के विकास के लिए जो भी सम्भव होगा, वे जरूर करेंगे. स्वागत के क्रम में नगरपालिका के समस्त पार्षदों ने 51 किलो का पुष्पहार तथा आयोजन समिति के समस्त सदस्यों और अन्य सहयोगी संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों ने 21-21 किलो के पुष्पहार मुख्य अतिथि को पहनाए. चिड़ावा एसडीएम संदीप चौधरी, डीएसपी सुरेश शर्मा, सीआई सतेन्द्र पूनिया (दिल्ली पुलिस), बिरला हॉस्पिटल निदेशक डॉ. मधुसूदन मालानी भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर उद्घाटन समारोह में मंचासीन थे. 

समारोह में डालमिया विद्या मंदिर, सेंट विवेकानंद पब्लिक स्कूल तथा भगेरिया पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने गणेश वंदना, स्वागत गायन तथा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. बिसाऊ से आए सांस्कृतिक मंडल के सदस्यों ने भी समारोह में चंग धमाल की प्रस्तुति दी. समारोह का संचालन हरीश हिंदुस्तानी, पार्षद निखिल चौधरी तथा सूर्यकांत शर्मा ने किया. 

इससे पहले डालमिया खेलकूद मैदान से लेकर आयोजन स्थल तक शोभायात्रा निकाली गई. जिसमें हजारों की संख्या में महिलाओं और पुरूषों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में शिवलाल सैनी, महेश मोदी, संदीप हिम्मतरामका, सज्जन मित्तल, महेंद्र मोदी, जगदीश प्रसाद मुनीम, राजेंद्र कुमार पारीक, श्री राम सैनी, बिलास राम पोस्ट मास्टर, प्रदीप रावणा, जगदीश जग्गा, गौरक्षा दल के अभिषेक बिट्टू पारीक, संजय नूनिया, मनोज लाटा, जीएसएस अध्यक्ष मुकेश सैनी, सत्येंद्र कौशिक, संदीप जोशी, अमीलाल कटकी, ओमप्रकाश चंदेलिया, मोहनलाल मावंडिया सहित समस्त पार्षद, आयोजन समिति के सदस्य, अन्य सहयोगी संस्थाओं के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में जन समूह उपस्थित रहा.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news