नालसा मॉड्यूल मेगा विधिक जागरूकता शिविर, खेतड़ी एडीजे श्वेता शर्मा ने किया शुभारंभ
Advertisement

नालसा मॉड्यूल मेगा विधिक जागरूकता शिविर, खेतड़ी एडीजे श्वेता शर्मा ने किया शुभारंभ

झुंझुनूं के खेतड़ी पंचायत समिति सभागार में रविवार को तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत के अंतर्गत नालसा मॉड्यूल मेगा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

नालसा मॉड्यूल मेगा विधिक जागरूकता शिविर, खेतड़ी एडीजे श्वेता शर्मा ने किया शुभारंभ

Jhunjhunu : झुंझुनूं के खेतड़ी पंचायत समिति सभागार में रविवार को तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत के अंतर्गत नालसा मॉड्यूल मेगा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्वेता शर्मा ने ब्लॉक अधिकारियों की बैठक लेकर जन समस्याएं सुनकर आगामी 12 नवंबर को आयोजित होने वाले तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक आपसी सहमति से प्रकरणों के निस्तारण की बात कही.

शिविर में प्रशासन गांव के संग अभियान की तर्ज पर दैनिक समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रशासनिक कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें राशन कार्ड, जन आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, भामाशाह कार्ड ,चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र आदि का लाभ प्रदान करने हेतु स्टाल लगाई गई तथा रोगियों की स्वास्थ्य संबंधित जांच भी की गई. शिविर में आमजन को लाभ प्रदान किया गया. तालुका विधिक सेवा समिति के सचिव अभिजीत स्वामी ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के अंतर्गत विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जोड़कर मेगा शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

आगामी 12 नवंबर को न्यायालय परिसर खेतड़ी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. जिसमें आपसी समझाइश से दोनों पक्षकारों के साथ बैठक कर प्रकरणों का अधिक से अधिक निस्तारण किया जाएगा. इस मौके पर डॉ. मनीषा, विकास अधिकारी शिशुपाल सिंह, पैनल एडवोकेट संजय कुमार, एसबीआई बैंक शाखा प्रबंधक सोमेश कुमार, बड़ौदा राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक के प्रबंधक छोटूलाल, बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक मनोहरलाल गहलोत, तालुका विधिक सेवा समिति के सचिव अभिजीत स्वामी, जीएनएम कविता, महावीरप्रसाद जांगिड़ सहित अन्य विभाग के कर्मचारी अधिकारी व आमजन मौजूद रहे.

Reporter- Sandeep Kedia

यह भी पढ़ें..

 मेड़ता में मनाया गया बाबा श्याम का हैप्पी वाला बर्थडे, चॉकलेट केक के साथ सजाई 56 भोग की झांकी

Alwar: अलवर में नट समाज के 100 से अधिक लोगों ने इन मांगों को लेकर दिया धरना, कहा- बड़ा आंदोलन करेंगे

Trending news