Karwa Chauth 2022 : करवा चौथ पर झुंझुनूं की वीरांगनाएं ने खोला करवा चौथ का व्रत, कहा- पति आज भी उनके साथ हैं
Advertisement

Karwa Chauth 2022 : करवा चौथ पर झुंझुनूं की वीरांगनाएं ने खोला करवा चौथ का व्रत, कहा- पति आज भी उनके साथ हैं

Wife of Martyr Open Fast of Karwa Chauth: झुंझुनूं जिले में शहीदों की पत्नी ने भी करवा चौथ के मौके पर अनोखे तरह से याद और इनका दिदार किया है. शहीद वीरांगना की पत्नी का मानना है कि उनका सुहाग भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वे आज भी उनकी याद में करवा चौथ का व्रत रखती हैं. 

झुंझुनूं की वीरांगनाएं ने खोला करवा चौथ का व्रत.

Wife of Martyr Open Fast of Karwa Chauth: झुंझुनूं जिले ने देश को सबसे ज्यादा शहीद देकर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिखवाया है. इन शहीदों की पत्नी ने भी करवा चौथ के मौके पर अनोखे तरह से याद और इनका दिदार किया है. यहां की शहीद वीरांगना की पत्नी का मानना है कि उनका सुहाग भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वे आज भी उनकी याद में करवा चौथ का व्रत रखती हैं. जिले में शहीदों की वीरांगनाएं सुहागन महिलाओं की तरह करवा चौथ पर अपने शहीद पति के लिए व्रत रखती हैं और उनकी आरती कर अशीर्वाद लेती हैं. अगले जन्म के लिए भी वह ईश्वर से उन्हीं को पति रूप में मांगती हैं.

इसी कड़ी में फौजी का ये म्यूजिक वीडियो वायरल हो रहा है

शहीद वीरांगना की पत्नी ने कहा उनका सुहाग भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन वे आज भी उनकी याद में करवा चौथ का व्रत रखती हैं. उनका मानना है कि उनके पति देश के लिए शहीद हुए हैं, इसलिए वे अजर अमर हैं. शेखावाटी में ऐसी कई वीरांगनाएं हैं जो आज भी अपने शहीद पति की याद में करवा चौथ का व्रत पूरी श्रद्धा के साथ रखती हैं. उनका कहना है कि देश के लिए जिन्होंने प्राण दे दिए, उनके लिए हम व्रत क्यों नहीं रखें. भले ही वे इस दुनिया में नहीं लेकिन हमारे दिल में बसे हैं. करवा चौथ पर व्रत खोलते हुए उन शहीदों की तस्वीर देखते हुए कहा कि- मेरी आंखों ने चुना है तुझको दुनिया देखकर.

चांद को अर्घ्य देकर खोली व्रत
गुढ़ागौडज़ी के निकट भोड़की गांव निवासी वीरांगना प्रिया कंवर ने बताया कि उनके पति व्रिकम नरूका देश के लिए शहीद हो गए. वह उनकी याद में करवा चौथ का व्रत करती है. गणेशजी और चौथ माता की कहानी सुनती हैं. इस बार भी चांद को अर्घ्य देकर व्रत खोली.

पति की फोटो के सामने खड़े हुईं और आरती की
झुंझुनू के ढीगाल गांव की शहीद वीरांगना मीना ने गुरुवार को करवा चौथ के दिन अपने शहीद पति अजय के लिए व्रत रखा. वे मानती हैं कि आज भी पति उनके साथ हैं. मीना ने बताया कि वे पति की फोटो के सामने खड़े हुईं और आरती की. वीरांगना ने कहा कि वह अगले जन्म में भी अपने लिए इन्हीं को अपने जीवनसाथी बनाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. वीरांगना ने बताया कि उनके पति आज भी उनके साथ रहते हैं. देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले कभी मरते नहीं, अजर अमर रहते हैं. उनके पति भी उनके साथ रहते हैं. वह हर साल करवा चौथ का व्रत रखती हैं.

ये भी पढ़ें- Happy Karwa Chauth 2022 wishes: मेरी आंखों ने चुना है तुझको दुनिया देखकर... इन संदेशों से मनाए अपने करवाचौथ को स्पेशल

वीरांगना ने बताया कि उनके पति आज भी उनके साथ रहते हैं. देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले कभी मरते नहीं, अजर अमर रहते हैं. उनके पति भी उनके साथ रहते हैं. वह हर साल करवा चौथ का व्रत रखती हैं.

Trending news