Jhunjhunu: पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क की जाम, 4 घंटे तक वाहन चालकों को हुई परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1392305

Jhunjhunu: पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क की जाम, 4 घंटे तक वाहन चालकों को हुई परेशानी

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं के सुलताना कस्बे में बीते 8 माह से बाईपास रोड इलाके में पानी की भीषण समस्याओं का सामना कर रहे ग्रामीणों के सब्र का बांध आज टूट गया. 

ग्रामीणों ने सड़क को किया जाम

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं के सुलताना कस्बे में बीते 8 माह से बाईपास रोड इलाके में पानी की भीषण समस्याओं का सामना कर रहे ग्रामीणों के सब्र का बांध आज टूट गया.  आज ग्रामीणों ने पेयजल आपूर्ति सुचारू करने और टूटी हुई लाइनों को ठीक करने की मांग को लेकर बाईपास सड़क पर जाम लगा दिया. जाम की सूचना पर सुलताना सरपंच घीसाराम भी मौके पर पहुंचे और महिलाओं से समझाइश का प्रयास किया. महिलाओं ने सुलताना सरपंच को खरी-खोटी सुनाई और इसके बाद सरपंच भी महिलाओं के साथ सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए. 

बाईपास रोड जाम करने की सूचना पर चिड़ावा थाने से एसआई ईश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और महिलाओं से समझाइश की गई. लेकिन महिलाएं जलदाय विभाग के आला-अधिकारियों को मौके पर बुलाकर समस्या का समाधान करवाने की मांग पर अड़ी रही.

महिलाओं का कहना था कि बीते 8 माह से पानी की विकट समस्या है, जिसको लेकर जलदाय विभाग के आला अधिकारियों को अवगत करवा चुकी हैं लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. बीते 8 माह से पानी का भयंकर संकट है और पानी के संकट के चलते उन्हें 1 किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है. इसी पानी लाने के चक्कर में बहुत बार बच्चे स्कूल नहीं जा पाते है. 

बाईपास रोड इलाके के 200 से अधिक घरों में पेयजल की इतनी विकट समस्या है कि भोजन बनाने के लिए भी दूर-दूर से पानी लाना पड़ता है. कभी कभार टंकियों पर पानी नहीं मिलने के कारण उन्हें खाली ही वापस लौटना पड़ता है. पुलिस की सूचना के बाद जलदाय विभाग के सहायक अभियंता रजत कुमार और कनिष्ठ अभियंता निरमा कुमारी मौके पर पहुंची. महिलाओं ने सहायक अभियंता रजत कुमार के सामने मटके फोड़कर विरोध दर्ज करवाया.

यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली

सहायक अभियंता रजत कुमार ने पुलिस अधिकारियों के सहयोग से ग्रामीणों से वार्ता की, जिसके बाद सहायक अभियंता ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मुख्य सड़क पर टूटी लाइनों को 2 दिन में दृष्ट करवा दिया जाएगा और आसपास के इलाकों की लाइनें सप्ताह भर में ठीक करवा दी जाएगी. सहायक अभियंता रजत कुमार के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त करते हुए जाम खोल दिया.

4 घंटे लगाया रखा जाम, वाहन चालकों को हुई परेशानी
बाईपास इलाके में पानी की समस्या के चलते आज सुबह महिलाओं ने सवा नौ बजे जाम लगा दिया. इसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने समझाइश का प्रयास किया लेकिन महिलाएं अपनी मांगों पर अड़ी रही, जिसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वार्ता कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया, जिसके बाद सवा एक बजे जाम को खोला गया. करीब 4 घंटे तक बाईपास सड़क जाम रही, जिसके चलते वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पुलिस ने वैकल्पिक तौर पर बड़े वाहनों को डायवर्ट कर दूसरे रास्ते से निकलवाया.

महिलाओं की फटकार के बाद सरपंच भी बैठे धरने पर
बीते 8 माह से बाईपास रोड इलाके में पानी की समस्या के चलते खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके कारण महिलाओं और ग्रामीणों ने आज जाम लगा दिया. महिलाओं से समझाइश करने के लिए सुलताना सरपंच मौके पर पहुंचे थे लेकिन महिलाओं की फटकार के बाद सुलताना सरपंच घीसाराम चांवरिया महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गए.

सुलताना में सड़क निर्माण के दौरान जलदाय विभाग की बहुत-सी जगह से लाइनें टूट गई थी. इन लाइनों पर मिलान का कार्य दो दिवस में पूरा करवा दिया जाएगा जबकि अन्य रास्तों पर टूटी लाइनों को सप्ताह भर में ठीक करवा दिया जाएगा.

Reporter: Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी

PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज

Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ राशि वाले लव पार्टनर के साथ जा सकते हैं डेट पर, सिंह के रिश्ते में आएगी दरार

Trending news