Jhunjhunu News: ग्राम पंचायत माकड़ो में तीन विकास कार्यों को लेकर लाखों का घोटाला, तत्कालीन सरपंच और अधिकारियों से वसूली जाएगी रकम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2332302

Jhunjhunu News: ग्राम पंचायत माकड़ो में तीन विकास कार्यों को लेकर लाखों का घोटाला, तत्कालीन सरपंच और अधिकारियों से वसूली जाएगी रकम

Jhunjhunu latest News: झुंझुनूं जिले में सिंघाना पंचायत समिति के ग्राम पंचायत माकड़ो में सड़क व नाली निर्माण समेत तीन विकास कार्यों को लेकर 6.23 लाख रुपए का घोटाला सामने आया है. इन विकास कार्यों में सीसी सड़क व नाली बनाने के साथ ही इंटरलॉक भी लगाए जाने थे. काम नहीं होने पर भी पंचायत समिति के तत्कालीन तकनीकी अधिकारियों ने इसे पूरा बताकर प्रमाण पत्र जारी कर भुगतान भी उठवा दिया. 

 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu latest News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में सिंघाना पंचायत समिति के ग्राम पंचायत माकड़ो में सड़क व नाली निर्माण समेत तीन विकास कार्यों को लेकर 6.23 लाख रुपए का घोटाला सामने आया है. इन विकास कार्यों में सीसी सड़क व नाली बनाने के साथ ही इंटरलॉक भी लगाए जाने थे. काम नहीं होने पर भी पंचायत समिति के तत्कालीन तकनीकी अधिकारियों ने इसे पूरा बताकर प्रमाण पत्र जारी कर भुगतान भी उठवा दिया. 

 

सतर्कता समिति में इसकी शिकायत होने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर जिला परिषद सीईओ ने जांच कराई. जांच घोटाला सामने आने के बाद दोषी अधिकारियों व तत्कालीन सरपंच से राशि वसूलने की सिफारिश की गई है. जांच के दौरान 11 लाख रुपए के विकास कार्यों को मंजूर करने के बाद बिना पूरा किए ही 10.04 लाख रुपए का भुगतान उठाने का पता लगा. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: प्रदेश में इस वर्ष 7 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

जिसके बाद टीम ने तत्कालीन अधिकारियों के साथ पूर्व सरपंच से 6.23 लाख रुपए की वसूले जाने की रिपोर्ट दी है. इनमें से 5 लाख रुपए की सीसी रोड पर नाली बनानी थी. जो बनाई ही नहीं गई और पूरा पैसा दोषी सरपंच और अधिकारी डकार गए. वहीं एक लाख रुपए का इंटरलॉक तथा मुक्तिधाम की चारदिवारी के लिए पांच लाख रुपए स्वीकृत किए थे. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: घर में आग लगने से सारा सामान जलकर हुआ राख

जो काम मौके पर अधूरा मिला. इसके बाद इन तीनों मामलों में अलग-अलग अधिकारियों को दोषी मानते हुए राशि वसूलने की तैयारी की जा रही है. जिसमें तत्कालीन सरपंच सुरेंद्र कुमार, विकास अधिकारी मुकेश मीणा, एईएन लालचंद कनवा, जेईएन रातकुमार व ग्राम विकास अधिकारी श्यामसुंदर शामिल हैं.

Trending news