झुंझुनूं की निकिता ने खोलों में किया प्रदेश का नाम रोशन, एशियन गेम्स में कर चुकी हैं भारत का प्रतिनिधित्व
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1932906

झुंझुनूं की निकिता ने खोलों में किया प्रदेश का नाम रोशन, एशियन गेम्स में कर चुकी हैं भारत का प्रतिनिधित्व

Jhunjhunu latest news: झुंझुनू की बेटियां अब खेलों में भी अपना लोहा मनवा रही है. ग्रामीण इलाकों में सीमित संसाधनों के बावजूद भी झुंझुनू की बेटियां खेलों में अव्वल आ रही है. झुंझुनू के बुडानिया गांव की निकिता गुर्जर एथलीट लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए पदक अपने नाम कर रही है. 

झुंझुनूं की निकिता ने खोलों में किया प्रदेश का नाम रोशन,  एशियन गेम्स में कर चुकी हैं भारत का प्रतिनिधित्व

Jhunjhunu news: शिक्षा के साथ-साथ झुंझुनू की बेटियां अब खेलों में भी अपना लोहा मनवा रही है. ग्रामीण इलाकों में सीमित संसाधनों के बावजूद भी झुंझुनू की बेटियां खेलों में अव्वल आ रही है. झुंझुनू के बुडानिया गांव की निकिता गुर्जर एथलीट लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए पदक अपने नाम कर रही है. निकिता गुर्जर ने अब तक 9 गोल्ड मेडल सहित 15 मेडल अपने नाम किए हैं. 

 यह भी पढ़े- जनता की मांग RTE में बदलाव, जाने पूरी खबर

निकिता गुर्जर ने गत दिनों जोधपुर में आयोजित जूनियर एथलीट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर जिले और अपने गांव का नाम रोशन किया था. निकिता गुर्जर ने 2019 में शॉट पुट के साथ खेलों की शुरुआत की उसके बाद लगातार बेहतर प्रदर्शन करती रही. निकिता गुर्जर इनदिनों नवंबर में होने वाले नेशनल गेम्स की तैयारियों में जुटी हुई हैं. निकिता गुर्जर ने बताया की गेम्स में बेहतर प्रदर्शन कर सकूं इसके लिए रोजाना 6 घंटे कड़ी तैयारी में जुटी हुई हूं. 

यह भी पढ़े- जयपुर से बाहर के प्रत्याशियों को खूब रास आई राजस्थान की राजधानी, यहां के नेताओं का रहा दबदबा

साथ ही युवाओं को पढ़ाई के साथ खेल जैसी गतिविधियों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी कर रही हूं. आपकों बता दें कि निकिता 2022 में कुवैत में हुए चौथे यूथ एशियन चैंपियनशिप गेम्स में भारत देश का प्रतिनिधित्व भी कर चुकीं है. शॉट पुट के साथ शुरूआत करने वाली निकिता ने अब तक कुल 15 मेडल अपने नाम किए है जिनमें से 9 गोल्ड, 4 सिल्वर तो 2 कांस्य पदक शामिल हैं.

यह भी पढ़े- पीले अनारकली सूट में मोनालिसा ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, Photos ने मचाया बवाल

Trending news