Jhunjhunu News: वन विभाग की कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में मचा हड़कंप, 2 गिरफ्तार
Advertisement

Jhunjhunu News: वन विभाग की कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में मचा हड़कंप, 2 गिरफ्तार

Jhunjhunu News: अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की ओर से की जा रही लगातार कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. इसी क्रम में शुक्रवार को खेतड़ी के पहाड़ी क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झुंझुनू जिले के खेतड़ी के खनन क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक लगाने को लेकर वन विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. डीएफओ बीएल नेहरा के निर्देशन में अवैध खनन के खिलाफ विजय फगेड़िया के नेतृत्व में जिलेभर में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. इसी क्रम में खेतड़ी के पहाड़ी क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान वन विभाग की टीम ने अवैध खनन कर भरे गए पत्थरों से भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए है. 

वन विभाग की टीम को देखकर भागने लगे लोग
सहायक वन संरक्षक विजय फगेड़िया ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि उपखंड के तातीजा वन क्षेत्र में अरावली की पहाड़ियों में अवैध खनन किया जा रहा है. मामले की गंभीरता देखते हुए रेंजर रतन सिंह, वनपाल शाहरुख खान, सत्यवान पूनिया के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान पहाड़ी क्षेत्र में अवैध खनन कर रहे लाल चेजा पत्थर निकाला जा रहा था. खनन माफियाओं ने अवैध खनन कर ट्रेक्टर ट्रॉली को भर रखे थे. जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तो खनन करने में जुटे लोग भागने लगे. 

दो आरोपियों को लिया हिरासत में 
वहीं, इस दौरान वन विभाग की टीमों ने माकड़ो वन क्षेत्र से अवैध खनन कर रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर ड्राइवर सहीराम पुत्र गुरूदयाल निवासी तातीजा व सुरेंद्र पुत्र ख्यालीराम निवासी माकड़ो को हिरासत में ले लिया. रेंजर फगेड़िया ने बताया कि विभाग की टीमों द्वारा हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है तथा मौके पर अवैध खनन कर भरे गए ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर खेतड़ी रेंज कार्यालय लाया गया है. 

ये भी पढ़ें- आज भी महिलाएं हो रही शोषण का शिकार, आयोग में हर साल पहुंच रहे 4 से 5 हजार मामले

Trending news