खेतड़ी में वन विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन कर रही जेसीबी को किया जब्त
Advertisement

खेतड़ी में वन विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन कर रही जेसीबी को किया जब्त

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में बढ़ते अवैध खनन के मामले को देखते हुए डीएफओ के निर्देशन में अलग-अलग टीमें गठित कर वन क्षेत्र में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

खेतड़ी में वन विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन कर रही जेसीबी को किया जब्त

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बीती रात वन विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध खनन के मामले में एक जेसीबी को जब्त किया है. जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर चालक फरार हो गया है. खेतड़ी रेंजर विजय कुमार फगेड़िया ने बताया कि राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार अवैध खनन को लेकर खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है. 

बढ़ते अवैध खनन के मामले में डीएफओ आरके हुड्डा के निर्देशन में अलग-अलग टीमें गठित कर वन क्षेत्र में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बीती रात को मुखबिर की सूचना पर बंधा भीतर नानू वाली बावड़ी में अवैध खनन की सूचना मिली. जिस पर वनपाल शाहरुख खान, सत्यवान पूनियां, फॉरेस्टर संजय, महिपाल सिंह रिणवां, अरुण कुमार सैनी की अलग-अलग टीमें बनाकर मौके पर रवाना किया तो नानू वाली बावड़ी क्षेत्र में अवैध खनन कर रही एक जेसीबी को देखा गया.

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं में UK की पेशेवर इक्वाइन कलाकर बना रहीं मारवाड़ी घोड़ों की स्पेशल पेंटिंग

अवैध खनन कर रही जेसीबी जिसके चालक रमेश गुर्जर निवासी अधाना की ढाणी ने वन क्षेत्र की भूमि को खुर्द, बुर्द कर अवैध खनन कर रहा था. जिसको घेराबंदी कर छापे मार कार्रवाई करते हुए पुलिस की सुरक्षा में जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया तथा चालक मौके से फरार हो गया. रेंजर ने बताया कि जेसीबी मशीन को खेतड़ी रेंज कार्यालय में लाया गया है. वहीं चालक के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है व जांच जारी है.

यह भी पढ़ें- गुढ़ागौड़जी पुलिस चौकी के पास चोरों ने किया हाथ साफ, व्यापारियों में आक्रोश

Trending news