बाड़मेर की मूमल के बाद झुंझुनू की बेटी का धमाल, बड़े-बड़े खिलाड़ियों को किया क्लीन बोल्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1587623

बाड़मेर की मूमल के बाद झुंझुनू की बेटी का धमाल, बड़े-बड़े खिलाड़ियों को किया क्लीन बोल्ड

Jhunjhunu Girl Cricket : बाड़मेर की मूमल के बाद झुंझुनू की बेटी हैप्पी को देख कर आपको फिल्म 'दिल बोले हडिप्पा' की हैप्पी की याद आ जाएगी. लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने वाली हैप्पी अच्छे-अच्छे खिलाडियों को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा देती है. क्रिकेट की पिच पर लड़के भी झुंझुनू की बेटी के स्विंग बॉल से डरते हैं. 

बाड़मेर की मूमल के बाद झुंझुनू की बेटी का धमाल, बड़े-बड़े खिलाड़ियों को किया क्लीन बोल्ड

Jhunjhunu Girl Cricket : राजस्थान की बेटियों का इन दिनों हर ओर जलवा है. बाड़मेर की मूमल (Barmer Girl Mumal Mehar) के चौके-छक्के के बाद अब झुंझुनू की बेटी के स्विंग की तस्वीरें भी हर किसी को अपनी ओर खींच रही है. क्रिकेट की पिच पर लड़के भी झुंझुनू की बेटी के स्विंग बॉल से डरते हैं, लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने वाली हैप्पी (Jhunjhunu Girl Happy ) अच्छे-अच्छे खिलाडियों को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा देती है. झुंझुनू की बेटी हैप्पी खीचड़ जिला क्रिकेट एसोसिएशन की महिला टीम की सबसे तेज गेंदबाज है. 

झुंझुनू की हैप्पी

झुंझुनू की हैप्पी को देख कर आपको फिल्म 'दिल बोले हडिप्पा' की हैप्पी की याद आ जाएगी. हालांकि यहां हैप्पी बैट्समैन नहीं बल्कि गेंदबाज है. हैप्पी मूलतः झुंझुनू के कुमावास गांव की है, लेकिन वह फिलहाल झुंझुनूं की रीको कॉलोनी में रह कर प्रैक्टिस कर रही है. लम्बे कद काठी की हैप्पी पहले एथलीट रह चुकी है, वह 100  और 200 मीटर में जिला स्तर पर विजेता रह चुकी. स्टेट लेवल पर भी खेल चुकी हैं। हालांकि कोरोना के बाद हैप्पी ने क्रिकेट की ओर रुख कर लिया.

खेल ही नहीं पढाई में भी अव्वल

हैप्पी खेल ही नहीं बल्कि पढाई में भी अव्वल है. हैप्पी के आठवीं में उसके 97.84 व नौवीं में 97 प्रतिशत अंक आए थे, इस साल उसके 10 वीं बोर्ड के एग्जाम है. तीन बहनों में सबसे बड़ी हैप्पी का सपना रणजी खेलने का है. पिछले दिनों हैप्पी स्टेट लेवल की कॉल्विन शील्ड में तीन विकेट लेकर टीम को जिताया था और मैन ऑफ द मैच रहीं.  हैप्पी की मां उजेश और पिता राजेश हमेशा से उसे खेल के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं. उसके दादा जयराम सिंह सेना से रिटायर्ड मेजर हैं. उनका भी पूरा सपोर्ट हैप्पी को मिलता है. उसकी पूरी डाइट का ध्यान भी दादा ही रखते हैं. 

ये भी पढ़ें..

चुनाव से पहले ही अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे की बादशाहत की खत्म! क्या बदलेंगे नतीजे

धौलपुर में हॉलीवुड फिल्मों की तरह हवा में उड़ने लगा एक शख्स, देखने वाला हर कोई रह गया दंग

Trending news