क्या झुंझुनूं में जलदाय विभाग की लापरवाही बन रही परेशानी की वजह? वार्डवासियों का फूटा गुस्सा
Advertisement

क्या झुंझुनूं में जलदाय विभाग की लापरवाही बन रही परेशानी की वजह? वार्डवासियों का फूटा गुस्सा

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी क्षेत्र के गोठड़ा कस्बे में पेयजल की समस्या के चलते ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जलदाय विभाग ने ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने की बजाय जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ दिए.

 

क्या झुंझुनूं में जलदाय विभाग की लापरवाही बन रही परेशानी की वजह? वार्डवासियों का फूटा गुस्सा

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी क्षेत्र के गोठड़ा कस्बे में पेयजल की समस्या को लेकर परेशानी बनी है. जलदाय विभाग ने ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं किया. जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ दिए, जिससे ग्रामीणों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है.

जलदाय विभाग वह एलएनटी कंपनी एक दूसरे पर जिम्मेवारी डालकर झाड़ रहे हैं. पल्ला पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने समाजसेवी बबलू अवाना के नेतृत्व में जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. 

ग्रामीणों ने बताया कि गोठड़ा पंचायत के वार्ड नंबर 2-3 में जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण करीब डेढ माह से पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जब जलदाय विभाग के अधिकारियों को समस्या को लेकर अवगत करवाया गए, तो लाइन लीकेज होने की बात कहकर जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ दिए. इस दौरान विभाग द्वारा ना तो गड्ढे भरे गए और ना ही लाइन को ठीक किया. 

सड़क में गड्ढे होने व सड़क क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है, समाजसेवी बबलू अवाना, रामावतार मरोड़िया, नासिर हुसैन ने बताया कि दोनों वार्डों में पिछले डेढ़ माह से पानी की समस्या बनी हुई है. जब विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया तो हर बार नया बहाना बनाकर ग्रामीणों को टरका दिया जाता है. जलदाय विभाग ने जगह-जगह रास्तों में गड्ढे खुदवा दिए तथा ना तो लाइन को ठीक किया गया.

ना ही सड़क में बनाए गए गड्ढों को ठीक किया गया. बालाजी मंदिर के पास करीब पांच से छह फीट गड्‌ढा सड़क के बीचों बीच खोद कर छोड़ दिया, जिससे वार्ड वासियों को घर तक वाहन ले जाना तो दूर रात्रि में पैदल चलने में भी परेशानी होती है.

साथ ही मुख्य मार्ग में भी कई जगह गड्ढे खोद देने से सड़क भी क्षतिग्रसत हो गई. कई ग्रामीण इनमें गिरकर हादसे का शिकार भी हो चुके हैं.

 इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पांच दिन में समस्या का समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीणों की ओर से जलदाय कार्यालय के सामने घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इस संबंध में जलदाय विभाग के अधिकारी एलएनटी कंपनी द्वारा कार्य करने की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ रहे है.

वहीं, एलएनटी कंपनी के अधिकारी पानी की सप्लाई का कार्य करने की बात कह रहे है, लाईन को ठीक करने का कार्य के लिए मना कर रहे है. दोनों विभाग अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है.

 जिसके चलते आखिर में वार्डवासी अपनी समस्या किस को सुनाएं. विरोध प्रदर्शन करने वालों में समाजसेवी बबलू अवाना, नासिर हुसैन, रामावतार मरोड़िया, देवकीनंदन सोनी, रोहित सोनी, अंकित, धुकलराम कुमावत, कालू, मुकेश अग्रवाल, रमेश पांडे, जितेंद्र सोनी, हसरत हुसैन, योगेश आदि मौजूद थे.

 इस मामले में जलदाय विभाग खेतड़ी के एक्सईएन विक्रम सिंह ने कहा कि गोठड़ा में पानी की लाइन को दुरूस्त करने का कार्य प्रोजेक्ट एलएनटी द्वारा किया जा रहा है. जिसके चलते जगह-जगह गड्ढे किए गए है. वे जांच करवाएंगे.

वहीं, एलएंडटी के एईएन सुनिल कुमार ने बताया कि प्रोजेक्ट का कार्य पेयजल सप्लाई करने का है। किसी प्रकार के मेंटेनेंस का कार्य प्रोजेक्ट द्वारा नहीं किया जा रहा. यह कार्य जलदाय विभाग द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कोटा: खैराबाद में 6 मकानों में हुई चोरी, आखिर क्यों हर बार टूट रहे यहां घरों के ताले?

 

Trending news