FIFA Football World Cup 2022: झुंझुनूं में फीफा फुटबॉल विश्व कप की दीवानगी ऐसी की रिटायर्ड सूबेदार सिर में रखकर कर रहे हैं साइकिलिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481233

FIFA Football World Cup 2022: झुंझुनूं में फीफा फुटबॉल विश्व कप की दीवानगी ऐसी की रिटायर्ड सूबेदार सिर में रखकर कर रहे हैं साइकिलिंग

FIFA Football World Cup 2022: फीफा फुटबॉल विश्व कप 2022 की दीवानगी राजस्थान के झुंझुनूं में भी दिख रही है, लोगों को फुटबाल खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए रिटायर्ड सूबेदार मेजर आजाद सिंह अपने सिर पर फुटबाल रखकर लोगों को अवेयर कर रहे हैं. ताकि शेखावाटी के लोग फुटबॉल की तरफ आकर्षित हों.

 

रिटायर्ड सूबेदार मेजर आजाद सिंह.

FIFA Football World Cup 2022: इन दिनों कतर में चल रहे फीफा फुटबॉल विश्व कप की दीवानगी झुंझुनूं में भी फुटबॉल फैंस पर सिर चढ़कर बोल रही है. ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए सेना के रिटायर्ड सूबेदार मेजर आजाद सिंह इन दिनों सिर पर फुटबॉल रखकर साईकिल चलाते हुए युवाओं को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

fallbackआजाद सिंह ने बताया कि विश्व में फुटबॉल सबसे अधिक खेला जाता है, मगर शेखावाटी के युवा फुटबॉल की ओर कम आकर्षित हो रहे हैं. उन्हें फुटबॉल की ओर आकर्षित करने के लिए वह रोजाना साइकिल पर अपने सिर पर फुटबॉल रखकर कई किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं.

 उन्होंने बताया कि वह एकमात्र ऐसा खेल है, जिसमें सभी खिलाड़ी मैदान पर बिजी रहते हैं. खेल शारीरिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने बताया कि उनका मकसद से शेखावाटी में फुटबॉल खेल को बढ़ावा देना है. इसलिए रोजाना साइकिल यात्रा के जरिए सिर पर फुटबॉल रखकर साइकिल चलाते हुए युवाओं को फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

 

 fallbackवे फुटबॉल खेलने का संदेश देने के लिए रोजाना 20 से 30 किलोमीटर अपने सिर पर फुटबॉल रखकर युवाओं की दीवानगी फुटबॉल के प्रति बढ़ाने की कोशिश कर रहें है. आपको बता दें कि आजाद सिंह सिर पर फुटबॉल रखकर साइकिल चलाने के कई रिकार्ड बना चुके हैं.

Reporter- Sandeep Kedia

 

ये भी पढ़ें- Forest Guard Exam 2022: वनरक्षक भर्ती परीक्षा में दो से तीन मिनट की देरी हुई तो नहीं मिला प्रवेश, बिलखते रहे छात्र, परीक्षा सेंटर को खोजने में निकल गया समय

 

Trending news