Devnarayan Jayanti: देवनारायण जयंती पर छुट्टी के बाद भी यहां खोले गए स्कूल, आखिर क्यों नहीं हो रहा राजस्थान सरकार के आदेशों का पालन?
Advertisement

Devnarayan Jayanti: देवनारायण जयंती पर छुट्टी के बाद भी यहां खोले गए स्कूल, आखिर क्यों नहीं हो रहा राजस्थान सरकार के आदेशों का पालन?

Devnarayan Jayanti: राजस्थान में आज देवनारायण जयंती है. इसपर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला सुनाया था. जिसके तहत गुर्जरों के भगवान देवनारायण जी जयंती पर अवकाश की घोषणा की गई थी. लेकिन राजस्थान के झुझुनूं, नागौर के मकराना समेत कई जगह छुट्टी के बाद भी स्कूल और कॉलेज खोले गए. आखिर क्यों? 

 

फाइल फोटो.

Devnarayan Jayanti: आज देवनारायण जयंती है, पूरे राजस्थान में गुर्जर समाज के लोग भगवान देवनारायण जयंती के खास अवसर पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. राजस्थान सरकार ने इस अवसर पर पूरे प्रदेश में आवकाश घोषित किया था. जिसका गुर्जर समाज के लोगों ने स्वागत किया है. लेकिन राजस्थान सरकार के इस फरमान का झुझुनूं, नागौर के मकराना समेत कई जगह पालन नहीं किया जा रहा है.

आपको बता दें कि झुझुनूं शिक्षा विभाग के आदेश की धज्जिया उड़ रही हैं. आज सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी है. पर फिर भी छुट्टी के बाद भी स्कूल खोले गए हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. आखिर क्यों देवनारायण जयंती पर सार्वजनिक अवकाश के बाद स्कूल खोले जा रहे हैं.

 

वहीं नागौर के मकराना से भी स्कूल खुलने की खबर है, संपूर्ण राज्य में सार्वजनिक अवकाश की गत दिवस राज्य सरकार ने की थी घोषणा, देवनारायण जयंती के उपलक्ष पर आज शनिवार को है. सार्वजनिक अवकाश है, लेकिन मकराना के निजी स्कूल व कॉलेज संचालक राज्य सरकार के आदेशों की अवहेलना  कर रहे हैं, मकराना शहर व बोरावड कस्बे ने अधिकांश निजी स्कूल व कॉलेज हो रहे हैं. संचालित, स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार के आदेशों का पालन नहीं करवा पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में देवनारायण जयंती पर राज्य सरकार ने घोषित किया अवकाश,आज बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

 

 

Trending news