पेंशन बहाली के एक साल पूरा होने पर खेतड़ी में CM सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह का हुआ सम्मान
Advertisement

पेंशन बहाली के एक साल पूरा होने पर खेतड़ी में CM सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह का हुआ सम्मान

झुंझुनूं के खेतड़ी नगर के दीनबंधु पैलेस में कर्मचारियों की ओर से पेंशन बहाली का एक वर्ष पूरे होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह थे.

पेंशन बहाली के एक साल पूरा होने पर खेतड़ी में CM सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह का हुआ सम्मान

Jhunjhunu News : झुंझुनूं के खेतड़ी नगर के दीनबंधु पैलेस में कर्मचारियों की ओर से पेंशन बहाली का एक वर्ष पूरे होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह थे. विशिष्ट अतिथि प्रदेश समन्वयक विनोद चौधरी, महासचिव राकेश कुंतल, जिला अध्यक्ष उमेद सिंह डूडी, महिला प्रदेश अध्यक्ष पूजा सिहाग, ब्लॉक अध्यक्ष फकीरचंद थे. जबकि अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने की. कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम कर्मचारी संगठनों ने सीएम सलाहकार व क्षेत्रिय विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह का माल्यार्पण व साफा पहनाकर सम्मान किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि सेवारत कर्मचारियों के लिए पेंशन को बुढ़ापे का सहारा माना गया है. वृद्धावस्था में रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए पेंशन ही आजीविका का साधन होती है. लेकिन सरकार ने अपने फायदे को लेकर पेंशन योजना को बंद कर दिया. जिससे लाखों कर्मचारियों के भविष्य पर संकट के बादल छाए थे. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को पेंशन की घोषणा कर देश में राजस्थान पहला प्रदेश बना है. सरकार कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. आरजीएचएस योजना का दायरा बढ़ने से कर्मचारियों को भी काफी लाभ मिलेगा.

वहीं चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपए तक का इलाज कर देने से आमजन के लिए यह योजना वरदान साबित होगी. बबाई में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होने के बाद खेतड़ी क्षेत्र के लोगों के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकेंगे. राज्य सरकार की ओर से बजट में भी खेतड़ी बांसियाल रिजर्व कंजर्वेशन का दायरा बढ़ाने व विस्तार करने को लेकर घोषणा की गई है. कंजर्वेशन के विस्तार होने से खेतड़ी को पर्यटन के रूप में दोबारा से पहचान मिल पाएगी. वहीं आमजन को भी इससे काफी फायदा मिलेगा. इस मौके पर बीसीएमओ डॉ. हरीश यादव, सीएचसी प्रभारी डॉ. अक्षय कुमार शर्मा, जितेंद्र सुरोलिया, संदीप गुर्जर, गुड्डी देवी, विनोद सोनी, राजेश कुमावत, सुरेश चितोसा, हरिराम गुर्जर, बलबीर सैनी, सुमेर पटवारी, अशोक गोठवाल, लोकेश, अनिल कुमार, मदनलाल, भागीरथ, नानूराम, बजरंग, बुधराम, विद्याधर, फूलचंद मीणा, सत्यवीर, अनिल कुमार, राजेश खन्ना सहित अनेक विभागों के कर्मचारी मौजूद थे.

 

Trending news