बड़ी खबर: 22 जनवरी को रामलला उत्सव से पहले गायब हुई मूर्ति! राम भक्तों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2069219

बड़ी खबर: 22 जनवरी को रामलला उत्सव से पहले गायब हुई मूर्ति! राम भक्तों ने किया हंगामा

पूरा देश भगवान श्री रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उत्साह में डूबा हुआ है. लेकिन झुंझुनूं के सुलताना में रातोंरात ही राम मंदिर से राम दरबार की मूर्तियां गायब हो गई.

बड़ी खबर: 22 जनवरी को रामलला उत्सव से पहले गायब हुई मूर्ति! राम भक्तों ने किया हंगामा

Bhagwan Ram Statue missing in Jhunjhunu: पूरा देश भगवान श्री रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उत्साह में डूबा हुआ है. लेकिन झुंझुनूं के सुलताना में रातोंरात ही राम मंदिर से राम दरबार की मूर्तियां गायब हो गई. दरअसल 22 जनवरी को पूरे देश में मनाए जाने वाले उत्सव की तैयारियों को लेकर आज रामभक्त महिलाएं और पुरूष सुलताना गांव के बस स्टैंड पर माहेश्वरी धर्मशाला के अंदर स्थित राम मंदिर में पहुंचे थे. जब रामभक्त पहुंचे तो वहां पर राम दरबार की मूर्तियां गायब मिली.

मौके पर धर्मशाला का केयर टेकर भी नहीं मिला. जिसके बाद यह सूचना आग की तरह फैल गई तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पहुंच गए और मंदिर के बाहर ही धरना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि परसों, अष्टमी के दिन गांव की महिलाएं यहां आकर हमेशा की तरह भजन कीर्तन करके गई थी. जब आज दुबारा आई तो मंदिर में मूर्तियां गायब मिली. अब सुलताना के लोगों ने मूर्तियां वापिस स्थापित करने की मांग की है. वहीं यह कार्य करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में एसपी देवेंद्र विश्नोई ने भी सक्रियता दिखाई है. उन्होंने बताया कि मामले की सूचना आते ही टीमें सक्रिय कर दी गई थी. धर्मशाला के अंदर मंदिर है.

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि ट्रस्ट के प्रतिनिधियों ने राम दरबार की मूर्तियों को मंदिर से हटाकर किसी गौशाला में रखवा दिया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. इधर, एक तरफ अयोध्या में रामलला की मूर्ति स्थापित होना और दूसरी तरफ सुलताना में मूर्तियों को हटाने की घटना का लेकर आक्रोश देखा जा रहा है. आपको बता दें कि धर्मशाला व मंदिर करीब तीन से चार दशक पुराने है. राम मंदिर से सुलताना गांव के लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है.

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news