झालावाड़ की चार विधानसभा से आए 91 दावेदार, 40 ने किया आवेदन, किसको मिलेगा टिकट?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1839319

झालावाड़ की चार विधानसभा से आए 91 दावेदार, 40 ने किया आवेदन, किसको मिलेगा टिकट?

Jhalawar news: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए इन दिनों दावेदार ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं, आखिर किसको टिकट मिलेगा किसको नहीं ये वक्त बताएगा. लेकिन आपको बता दें कि झालावाड़ जिले की चार विधानसभा सीट से 91 दावेदार सामने आए हैं, इनमे से 40 ने टिकट के लिए आवेदन भी कर दिए हैं.

 

झालावाड़ की चार विधानसभा से आए 91 दावेदार, 40 ने किया आवेदन, किसको मिलेगा टिकट?

Jhalawar news: झालावाड़ जिले में भी अब विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, कल देर शाम तक कांग्रेस पार्टी द्वारा भी ब्लॉक स्तर पर आवेदन लेने का अंतिम दिन था.ऐसे में आवेदनों के आखिरी दिन कांग्रेस से टिकट पाने वाले दावेदारों का मजमा दिखाई दिया.जिले के चारों विधानसभा सीटों से कांग्रेस से टिकट की दौड़ में ताल ठोकने वाले कुल 91 दावेदारों के आवेदन आए है. हालांकि खास बात यह रही की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गढ़ झालरापाटन विधानसभा सीट से भी कांग्रेस पार्टी के 40 दावेदारों ने आवेदन दिए हैं.

दावेदारों को जल्द से जल्द टिकट दिया जाए

कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी इस बार प्रयास कर रही है, कि दावेदारों को जल्द से जल्द टिकट दिया जाए,जिससे चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याक्षी को मतदाताओं तक पहुंचने और राज्य सरकार की योजनाओं से रूबरू करा कर उन्हें वोट में तब्दील करने का अधिक से अधिक समय मिल सके.ऐसे में विधानसभा प्रभारीयों को भी उनके क्षेत्र में भेजा गया है,जहां उन्हें ब्लॉक स्तर पर आवेदनों को लिया गया.

 कांग्रेस के 40 नेता टिकट की दौड़ में

कल 23 अगस्त देर शाम तक ब्लॉक स्तर पर आवेदन लेने का अंतिम दिन था,ऐसे में झालावाड़ जिले की चारों विधानसभा सीटों से टिकट की दौड़ में लगे दावेदारों ने भी विधानसभा प्रभारी को आवेदन दिए हैं. खास बात यह की झालावाड़ जिले की चारों विधानसभा सीटों से ब्लॉक स्तर पर देर शाम तक कुल 91 आवेदन आए हैं.पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालरापाटन से भी कांग्रेस के 40 नेता टिकट की दौड़ में है और उन्होंने अपने आवेदन विधानसभा प्रभारी आनंदीलाल मीणा को दिए हैं.
  

स्थानीय प्रत्याक्षी को टिकट देने की मांग 

झालरापाटन विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के लिए दावेदारी जताने पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने इस बार विधानसभा प्रभारी को स्थानीय प्रत्याक्षी को ही टिकट देने की मांग की है. टिकट के दावेदार कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आलाकमान द्वारा हर बार झालरापाटन विधानसभा सीट से किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट दे दिया जाता है,जो कभी जीत नहीं पाया.ऐसे में आलाकमान को इस बार निर्णय लेकर स्थानीय व्यक्ति को ही टिकट देना चाहिए. जिससे झालरापाटन विधानसभा सीट पर वसुंधरा राजे को कड़ी चुनौती दी जा सके.

 अल्पसंख्यकों को मिलेगा अवसर!

झालरापाटन विधानसभा सीट से इस बार माइनॉरिटी के नेता भी टिकट की दौड़ में है उनका कहना है कि अल्पसंख्यकों को मौका दिया जाए तो झालरापाटन विधानसभा सीट पर निश्चित रूप से परिणाम जीत में तब्दील होंगे.

चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी

इधर कांग्रेस से लोकसभा प्रभारी ज्ञानीबाई पटेल भी कल 25 अगस्त से दो दिवसीय झालावाड़ दौरे पर पहुंचने वाली है. लोकसभा प्रभारी ज्ञानीबाई पटेल कल 25 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक लेंगी और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. इसके बाद 26 अगस्त को ज्ञानीबाई पटेल द्वारा झालावाड़ डाक बंगले में विधानसभा वार कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की जाएगी और चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी.ऐसे में अगले दो दिन कांग्रेस पार्टी से टिकट की दौड़ में जुटे दावेदारों को भी अपना दमखम दिखाने का अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे

 

Trending news