Jhalawar News: भवानीमंडी पुलिस और नारकोटिक्स टीम की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपए की मेस्केलिन ड्रग सहित तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

Jhalawar News: भवानीमंडी पुलिस और नारकोटिक्स टीम की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपए की मेस्केलिन ड्रग सहित तस्कर गिरफ्तार

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के भवानीमंडी पुलिस व नारकोटिक्स की टीम ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है.बरामद ड्रग्स की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए बताई जा रही है.

 

करोड़ों रुपए की मेस्केलिन ड्रग सहित तस्कर गिरफ्तार.

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के भवानीमंडी पुलिस व नारकोटिक्स टीम ने पिपलिया जुल्मी तिराहे पर संयुक्त नाकेबंदी के दौरान अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से अवैध मादक पदार्थ 1 किलो 20 ग्राम मेस्केलीन ड्रग्स बरामद की है.बरामद ड्रग्स की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख रु बताई जा रही है.

 यात्री पुलिस को देख घबरा गया

आरोपी मेसकेलिन ड्रग को मध्यप्रदेश से उत्तरप्रदेश ले जा रहा था.मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ एसपी रिचा तोमर ने बताया कि पिपलिया जुल्मी तिराहा पर नाकेबंदी के दौरान एक निजी बस मध्यप्रदेश के बोलिया से कोटा जा रही थी. एसएसटी नाके पर बस की तलाशी के दौरान एक यात्री पुलिस को देख घबरा गया.

 मेसकेलिन ड्रग नामक अवैध मादक पदार्थ बरामद हुआ

संदेह होने पर उसकी तलाशी ली गई,तो उसके पहने कपड़ों में प्लास्टिक की थैली में छुपाकर रखा 1 किलो 20 ग्राम मेसकेलिन ड्रग नामक अवैध मादक पदार्थ बरामद हुआ. जिसको पुलिस ने जप्त कर आरोपी उत्तरप्रदेश के जिला शामली गांव टपराना निवासी खुशनूद पठान पठान को एनडीपीएस की धाराओं में गिरफ्तार किया है. एसपी रिचा तोमर ने बताया कि बरामद मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए कीमत है.झालावाड़ जिले में मेस्केलिन ड्रग्स बरामदगी की यह अब तक कि पहली और सबसे बड़ी कार्रवाई है.

रेव पार्टियों में नशा करने के लिए सेवन करते हैं

इस मादक पदार्थ का बड़े शहरों में हाईप्रोफाइल लोग रेव पार्टियों में नशा करने के लिए सेवन करते हैं, यह भी एमडी ड्रग की तरह ही होता है. फिलहाल पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि इस तरह का मादक पदार्थ वह कहां से लाया था और किसे सप्लाई करने वाला था.

ये भी पढ़ें- RJS Vacancy 2024 : सिविल न्यायधीश सीधी भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी,सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती

 

  

Trending news