Jhalawar News : आबकारी विभाग ने 60 लाख की अवैध शराब और कंटेनर समेत दो तस्करों को किया गिरफ्तार
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1996211

Jhalawar News : आबकारी विभाग ने 60 लाख की अवैध शराब और कंटेनर समेत दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Jhalawar News : झालावाड़ जिला आबकारी विभाग ने अवैध शराब माफियाओ के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब 60 लाख रुपए मूल्य की विभिन्न ब्रांड की अवैध अंग्रेजी शराब से भरा कंटेनर जप्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है. आबकारी पुलिस ने इस दौरान दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

 

Jhalawar News : आबकारी विभाग ने 60 लाख की अवैध शराब और कंटेनर समेत दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Jhalawar : झालावाड़ जिला आबकारी विभाग ने अवैध शराब माफियाओ के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब 60 लाख रुपए मूल्य की विभिन्न ब्रांड की अवैध अंग्रेजी शराब से भरा कंटेनर जप्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है. आबकारी पुलिस ने इस दौरान दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार अवैध शराब की खेप चंडीगढ़ से गुजरात ले जाई जा रही थी. इस दौरान मिली सूचनाओं के आधार पर झालावाड़ आबकारी विभाग ने कार्यवाही कर कंटेनर को जप्त कर लिया. 

मामले की जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी परमानंद पाटीदार ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी, कि चंडीगढ़ पंजाब से अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप कंटेनर में छुपा कर गुजरात ले जाई जा रही है, जो झालावाड़ जिले से होकर गुजरेगा. इस पर आबकारी विभाग की टीमों ने उनके नेतृत्व में रलायती हाईवे पर टोल नाके के समीप नाकेबंदी की और संदेह के आधार पर एक कंटेनर को रोक कर तलाशी ली. तलाशी के दौरान कंटेनर से विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब की 568 पेटियां बरामद हुई, जिसमें 6816 शराब की बोतल रखी हुई थी. 

यह शराब सिर्फ चंडीगढ़ में ही बिक्री के लिए थी, जिसे शराब माफियाओं द्वारा चंडीगढ़ से गुजरात सप्लाई किया जा रहा था. ऐसे में आबकारी विभाग टीम ने अवैध शराब की खेप को मय कंटेनर के जप्त कर लिया गया. इस दौरान आबकारी पुलिस ने ट्रक चालक गुरप्रीत सिंह व क्लीनर ओमप्रकाश जाट को भी गिरफ्तार किया है. जिला आबकारी अधिकारी परमानंद पाटीदार द्वारा बरामद अवैध शराब और जप्त कंटेनर की कीमत करीब 7 लाख रुपए बताई गई है. आबकारी विभाग द्वारा शराब तस्करी से जुड़े आरोपियों के नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. 

Trending news