Jhalawar: चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, मूंछ-साफ प्रतियोगिता और हॉट बैलूनिंग ने किया रोमांचित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1982071

Jhalawar: चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, मूंछ-साफ प्रतियोगिता और हॉट बैलूनिंग ने किया रोमांचित

Jhalawar news:  राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन झालावाड़ के संयुक्त तत्वाधान में लगने वाले तीन दिवसीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें मूंछ प्रतियोगिता, साफा बंधन प्रतियोगिता, मेहंदी तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

Chandrabhaga Kartik fair

Jhalawar news:  राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन झालावाड़ के संयुक्त तत्वाधान में लगने वाले तीन दिवसीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. जिसमें मूंछ प्रतियोगिता, साफा बंधन प्रतियोगिता, मेहंदी तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं, पुरुषों और बच्चों ने भाग लिया. प्रतियोगिता के प्रभारी द्वारा बाद में प्रतिभागी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए.

अश्व नृत्य ने मोहा मन 
  मेला मैदान में अश्व विक्रेताओ द्वारा विक्रय के लिए घोड़े का आकर्षक प्रदर्शन किया गया. जिसमें अश्व नृत्य ने भी लोगों का मन मोह लिया. उधर चन्द्रभागा मेले को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के द्वारा झालावाड़ के गागरोन किले पर विभिन्न प्रकार की एडवेंचर गतिविधियां आयोजित करवाई जा रही है. जिसमें स्थानीय लोगो  के साथ साथ जिले के बाहर से आए पर्यटकों द्वारा भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया  जा रहा है .
 जिनमे  प्रमुख रूप से युवाओं के लिए जिपलाइन, रेपलिंग ,वैली क्रॉसिंग है, तो बच्चों के लिए ट्रम्पोलिंग है. साथ ही  झालरापाटन के मेला मैदान में हॉट एयर बैलून का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसका आनंद उठा पर्यटक रोमांचित हो रहे हैं.

चिकित्सा व पुलिस की तैनाती 
 हालांकि प्रशासन ने इसके लिए न्यूनतम शुल्क भी निर्धारित किया है. ये सभी एडवेंचर ट्रेंड ट्रेनरों  की सहायता से किए जा रहे है, जिन्हें प्रशासन ने जिले के बाहर से बुलवाया है. तो वहीं रोमांचित करने वाली एक्टिविटी के बीच किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. इसी तरह बाहर से आए विदेशी पर्यटकों को सुरक्षा मुहैया करवाने  के लिए भी पुलिस ने पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए  है.

 सांस्कृतिक संध्या का आयोजन 
मुद्रा झालरापाटन चंद्रमा का मिले के रंगमंच पर देर श्याम राजस्थानी लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. जिसमें राजस्थान के विभिन्न जिलों में क्षेत्र से आए कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुत या पेश की। जिसमें से हरियाणा नृत्य कालबेलिया नृत्य व घूमर ने तो लोगों को रोमांचित कर दिया.
इंडियन आइडल के विजेता सिंगर सलमान अली भी आज देर शाम चंद्रभागा मेले के रंगमंच पर पहुंचेंगे और अपनी गायिकी का फन पेश करेंगे.

इसे भी पढ़ें: बाहरी मंडियों से शुरू हुई प्याज की आवक, नई फसल ने दिखाया असर

Trending news