Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के लिए भीनमाल में छात्रों ने निकाला पथ संचलन, लगाए जय श्री राम के जयकारे
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के लिए भीनमाल में छात्रों ने निकाला पथ संचलन, लगाए जय श्री राम के जयकारे

Ram mandir pran pratishtha: जालौर जिल के भीनमाल में आदर्श विद्या मंदिर के छात्रों की ओर से श्री रामलला प्रतिष्ठा के निमित्त विशालपथ संचलन निकाला गया.साथ ही छात्रों ने सामूहिक, एक स्वर में अष्टादशश्लोकि गीता, श्री रामस्तुति, श्री हनुमान चालीसा कापाठ किया. 

Ram Mandir Ayodhya

Ram mandir pran pratishtha: जालौर जिल के भीनमाल में आदर्श विद्या मंदिर के छात्रों की ओर से श्री रामलला प्रतिष्ठा के निमित्त विशालपथ संचलन निकाला गया. संचलन को जिला सचिव अजयकुमार गुप्ता ने केसरिया ध्वजदिखाकर रवाना किया. संचलन में 2100 भैया-बहिन ने भाग लिया. जो संतोषी मातामंदिर से, धोराढाल, भीलों, वराह श्याम मंदिर,हाई स्कूल रोड़,माघ चौक, पीपली चौक होते हुए राजकीय संस्कृत विद्यालय कचहरीरोड विद्यालय पहुंचे. इस दौरान पंथ संचलनका नगर के गणमान्य नागरिकों ने जय श्री राम के नारों से छात्रों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. साथ ही छात्रों ने सामूहिक, एक स्वर में अष्टादशश्लोकि गीता, श्री रामस्तुति, श्री हनुमान चालीसा कापाठ किया. 

500 वर्षों की कठिन तपस्या 

वही, इससे पूर्व कार्यक्रम को प्रकाश नाथ महाराज वनधर मठ,महेंद्र भारती महाराज, विजय नाथमहाराज वनधर ने भगवान श्री रामकी प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलितशुरू किया. प्रधानाचार्य अमित व्यास ने अतिथियों का परिचय औरस्वागत करवाया. प्रकाश नाथमहाराज ने कहा कि भारत में रामराज्य की स्थापना होना खुशी का विषय है. इसके लिए विद्या मंदिरके छात्रों की ओर से पथ संचलनसंस्कार की एक झलक है. भगवानराम महापुरुष थे. जिला सचिवअजय कुमार गुप्ता ने कहा किभारत सनातन धर्म के देवता है.500 वर्षों की कठिन तपस्या के बाद भारत में राम मंदिर प्रतिष्ठा हो रही है. 

घरों में दीप प्रज्जवलित 
राम सब के देवता है. भारत संतो और तपस्वियों कीधरती है. श्रीराम प्रतिष्ठा के दिनसभी को घरों में दीप प्रज्जवलित कर खुशियां मनानी चाहिए. अध्यक्ष बालूराम चौधरी ने आभार व्यक्त किया. मंच संचालन हनुमान प्रसाद दवे ने किया. इस अवसर पर जिलानिरीक्षक नरेंद्र आचार्य, लादूराम वैष्णव, दलपतसिंह ओपावत,शंकरलाल राजपुरोहित, हरीश सुथार, मीरा देवासी सहित कई लोग उपस्थित रहे.

22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा  होने वाला है. जिसके लिए पूरे देश में हर्ष का माहौल है. जिसे लेकर राजस्थान में आदर्श विद्या मंदिर के छात्रों की ओर से श्री रामलला प्रतिष्ठा के निमित्त विशालपथ संचलन निकाला गया. 

यह भी पढ़ें:बेसमेंट खुदाई के दौरान पड़ोस का मकान गिरा,लाखो का हुआ नुकसान

Trending news