Alwar News:शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही,2510 साइकिल अभी तक कर रही है बच्चों का इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2228726

Alwar News:शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही,2510 साइकिल अभी तक कर रही है बच्चों का इंतजार

Alwar News:थानागाजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नोडल के अधीन छात्रों को प्रोत्साहन के रूप में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु राज सरकार के द्वारा साइकिल वितरण का कार्य किया जा रहा है.

Alwar news

Alwar News:थानागाजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नोडल के अधीन छात्रों को प्रोत्साहन के रूप में शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु राज सरकार के द्वारा साइकिल वितरण का कार्य किया जा रहा है.वही 1000 से अधिक साइकिल वितरित कर दी गई. 

परंतु विधानसभा चुनाव के चलते 2510 साइकिल उन प्रतिभावान बच्चों का इंतजार कर रही हैं जिनको यह शिक्षा विभाग द्वारा सोप जाएंगी. पर सरकारी उदासीनता और लापरवाही के चलते 2 करोड़ 13 लाख 35 हजार रुपए की साइकिलों का वितरण नहीं हो सका. जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय थानागाजी के विद्यालय परिसर के अंदर धूल फांक रही हैं. 

कंपनी के प्रतिनिधि प्रशांत का कहना हे कि यहां पर साइकिल वितरण का कार्य कर रहे हैं. मरम्मत करके उनका कहना है कि हम यहां पर बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं. साइकिल वितरण का कार्य रुका हुआ है. कंपनी के प्रतिनिधि का कहना है लाखों रुपए के साइकिलों के सामान की चोरी हो चुकी. 

खाने में भी हमें या भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पर सरकारी स्तर पर किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं की जा रही है आखिर हम जाएं तो कहां जाएं और किसे कहें कि इन साइकिलों का वितरण कर दें.क्योंकि आने वाले दिनों में बारिश आने की भी संभावना दिख रही है. 

जिला शिक्षा अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं. वही नोडल प्रभारी मूलचंद मीणा का कहना है कि साइकिल वितरण की प्रक्रिया के लिए उच्च अधिकारियों को लिखित में दे दिया गया है. उनके निर्देशों के अनुसार वितरण करवा दिया जाएगा. पर समय और दिन स्पष्ट नहीं है.

यह भी पढ़ें:Karauli Crime News:निर्माणाधीन पानी की टंकी से सरिया तार चोरी को लेकर पुलिस का खुलासा,2 आरोपी गिरफ्तार

Trending news