राजस्थान में दूसरे संत ने की आत्महत्या, साधु रविनाथ की मौत मामले में MLA पर FIR
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291761

राजस्थान में दूसरे संत ने की आत्महत्या, साधु रविनाथ की मौत मामले में MLA पर FIR

राजस्थान के भरतपुर में संत विजयदास के आत्मदाह के बाद एक और मामला चर्चा में हैं. जालोर के साधु रविनाथ के आत्महत्या के मामले में भीनमाल विधायक पर गंभीर आरोप लगे हैं जिसकी सीबीआईसीडी जांच कर रही है.

राजस्थान में दूसरे संत ने की आत्महत्या, साधु रविनाथ की मौत मामले में MLA पर FIR

Jalore : राजस्थान के जालोर के जसवंतपुरा क्षेत्र के राजपुरा में जमीनी विवाद को लेकर आत्महत्या करने वाले साधु रविनाथ के शव का दूसरे दिन शनिवार देर शाम को अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले साधुओं और समाजबंधुओं की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया. दोपहर में पोस्टमार्टम की सहमति बन गई थी, लेकिन समाधि स्थल को लेकर सहमति नहीं बन पाई, बाद में शाम को अधिकारियों और साधुओं के बीच सहमति हुई, जिसके आधार पर आश्रम परिसर में समाधि दी गई. 

इस घटनाक्रम में भीनमाल विधायक समेत तीन के विरुद्ध मामला दर्ज होने के चलते कांग्रेस पार्टी भी संगठन स्तर से जांच कराएगी, इसके लिए तीन सदस्यीय दल बनाया गया है.पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों ने तीन मांग रख दी थी, जिसे लेकर अंतिम संस्कार को लेकर मामला अटक गया. अधिकारियों की ओर से समझाइश करने के बाद आश्रम परिसर में करीब साढ़े छह बजे साधु रविनाथ को समाधि दी गई.

ये तीन मांगे रखी गयी
1. साधु के शव का अंतिम संस्कार आश्रम के आगे की जमीन पर करने दिया जाए, प्रशासन ने उक्त जमीन भीनमाल विधायक की खातेदारी जमीन होने के चलते प्रशासन ने इस पर स्वीकृति नहीं दी.
2. ग्रामीणों ने मांग रखी कि आश्रम के पास गैर मुमकिन जमीन को आश्रम के नाम किया जाए, प्रशासन का कहना है कि ये सरकार स्तर का मामला है, उच्च स्तर से ही निर्णय हो पाएगा.
3. ग्रामीणों की मांग कि इस मामले में उकसाने का आरोप में भीनमाल विधायक के विरुद्ध मामला दर्ज है, उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए, प्रशासन का कहना है कि विधायक के विरुद्ध मामला होने के कारण इसकी जांच सीआईडी सीबी कर रही है, तफ्तीश के बाद ही गिरफ्तारी हो सकेगी. स्थानीय पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर सकती.

जानकारी के मुताबिक अंतिम संस्कार को लेकर लोग मौके पर जमा हो गए है. सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जा रहा है. मौके पर एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल ,जसवंतपुरा एसडीएम राजेंद्र सिंह और एएसपी डॉ अनुकृति उज्जैनिया ,दशरथ सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस दल तैनात रहा.

रिपोर्टर -  डूंगरसिंह राठौड़

ये भी पढ़ें : जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग
ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सनडे को सिंह धैर्य रखें, मकर और तुला संभलकर रहें

Trending news