Bhinmal:कोडिटा में ज्वाइनिंग के दूसरे दिन ही ANM ने पति के साथ लगाई फांसी,मां से बोली सब ठीक है..
Advertisement

Bhinmal:कोडिटा में ज्वाइनिंग के दूसरे दिन ही ANM ने पति के साथ लगाई फांसी,मां से बोली सब ठीक है..

Bhinmal, Jalore News: जालोर के भीनमाल में कोडिटा गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र में यूटीबी भर्ती पर लगी ANM ने अपने पति के साथ सरकारी क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.उप स्वास्थ्य केंद्र के पास कमरे में एक ही प्लास्टिक की रस्सी से ANM और उसके पति का शव लटका हुआ था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bhinmal, Jalore News: जालोर के भीनमाल में कोडिटा गांव में एक दंपति के साथ में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का  दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार कोडिटा गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में यूटीबी भर्ती पर लगी ANM ने अपने पति के साथ सरकारी क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इतना ही नहीं यहां पर ANM ने 10 दिसंबर को ही जॉइन किया था और सोमवार को ही पति-पत्नी ने अपना सामान उप स्वास्थ्य केंद्र में शिफ्ट किया था.

आपको बता दें कि ANM को रहने के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र में ही एक कमरा भी दिया गया था. जिसके बाद मंगलवार दोपहर को एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उप स्वास्थ्य केंद्र गई तो उसको दरवाजा बंद मिला. इस दौरान उसने चितलवाना के डावल गांव निवासी ANM मनीषा को आवाज लगाई, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उसने आसपास के लोगों को इस बारे में बताया. जिसके कुछ ही देर में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. 

 पुलिस को सूचना पर डीएसपी सीमा चोपड़ा, रामसीन थाना अधिकारी अवधेश चांदू, ASI किशनाराम मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर मकान के अंदर घुसे तो मनीषा और उसके पति महेंद्र कुमार मेघवाल फंदे पर लटके हुए थे. जिसके बाद पुलिस ने घरवालों को सूचना दी. घरवालों के आने के बाद दोनों के शवों को नीचे उतारकर भीनमाल राजकीय अस्पातल की मोर्चरी में भेजे गये. जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया गया और शव परिजनों को सुपुर्द किया गया. 

मामले में रामसीन थानाधिकारी अवधेश सांधु का कहना है कि उप स्वास्थ्य केंद्र के पास कमरे में एक ही प्लास्टिक की रस्सी से ANM और उसके पति का शव लटका हुआ था.शव के पास गैस का चूल्हा भी जल रहा था. प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लग रहा है. जानकारी के अनुसार ANM का पति बाड़मेर में रहकर कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा था.

बंद कमरे लटके मिले शव

आपको बतादें कि जहां पर उप स्वास्थ्य केंद्र भवन है, उसी परिसर में क्वार्टर बना हुआ है. क्वार्टर के बाहर जाली लगी हैं, उसके अंदर से ताला लगा हुआ था. दोनों के शव जाली वाली गैलरी के बाद बने कमरे के अंदर पंखे के हुक से एक ही प्लास्टिक की डोरी से बंधे लटके हुए थे. कमरा का हल्का सा दरवाजा बंद था. पुलिस को जाली का ताला तोड़ना पड़ा. अंदर शव से कुछ ही दूरी पर धीमी गति में गैस का चूल्हा भी जल रहा था और एएनएम का पहना हुआ कुर्ता भी हल्का जला हुआ था. चिकित्सकों के अनुसार दोनों की मौत मंगलवार सुबह हुई हो सकती है.

एक दिन पहले हुए थे शिफ्ट

मनीषा भाई ओमप्रकाश के साथ डावल से सामान लेकर डेडवा गांव आई जबकि पति गांव से सीधा डेडवा आ गया था.दोनों डेडवा से एक साथ होकर कोडिटा पहुंचे.यहां पर भाई ने रूम में सामान उतरवाया एवं उसके बाद वापस डावल चला गया.उसके जाने के बाद उसने रात दस बजे बहिन से बात भी की थी. साथ ही मां से भी बात करवाई. तब मनीषा ने अपनी मां से कहा कि सब कुछ सही हैं. लेकिन फिर अचानक ऐसा हादसा हो जाने के बाद परिवार वाले अचंभित है.

Reporter: Dungar Singh

यह भी पढ़ें: Kota: NIT - IIIT में प्रवेश के लिए टॉप-20 पर्सेन्टाइल विकल्प,NTA ने जारी किया स्पष्टीकरण
 

Trending news