Petrol Pump Strike: पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने को लेकर सांचौर में भी बंद रहे पेट्रोल पंप
Advertisement

Petrol Pump Strike: पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने को लेकर सांचौर में भी बंद रहे पेट्रोल पंप

Sanchore News : राजस्थान के सांचौर जिले में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. राजस्थान में पेट्रोल पंप के स्ट्राइक का बड़ा असर देखने को मिला. पेट्रोल पंप संचालकों ने आज दिनभर पंप बंद रखें. 

Petrol Pump Strike: पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने को लेकर सांचौर में भी बंद रहे पेट्रोल पंप

Petrol Pump Strike, Sanchore News : सांचौर जिले में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. राजस्थान में पेट्रोल पंप के स्ट्राइक का बड़ा असर देखने को मिला. पेट्रोल पंप संचालकों ने आज दिनभर पंप बंद रखें. जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

बता दें की सांचौर जिला गुजरात की सीमा से लगता हुआ जिला है जहां राजस्थान के बजाय गुजरात के बॉर्डर के पेट्रोल पंप पर 14 पेट्रोल और 4 डीजल सस्ता मिल रहा है. जिसके चलते आसपास के लोग गुजरात में जाकर पेट्रोल भरवाने पहुंचे. बॉर्डर से लगे राजस्थान के पेट्रोल पंप बंद पड़े थे और गुजरात में पेट्रोल राजस्थान के बजाय सस्ता मिल रहा था, इसलिए वहां डीजल और पेट्रोल लेने वालों की भीड़ लगी नजर आई.

जानकारी में सामने आया है कि ज्यादा वेट की वजह से राजस्थान के बॉर्डर से सटे करीब 20 से अधिक पंपों पर कोरोना काल में सरकार द्वारा टैक्स बढ़ाए जाने के कारण पेट्रोल और डीजल बिक्री में 70% से अधिक गिरावट आई जिस कारण बंद कर दिए गए, इसलिए सन्नाटा पसरा था.

अगर पिछले एक डेढ़ वर्ष की बात करें तो सांचौर से सटे गुजरात बॉर्डर में करीब 25 नए पंप खुल गए नेशनल हाईवे 68 सहित गुजरात से राजस्थान में प्रवेश करने वाले वाहन चालक गुजरात में सस्ता डीजल और पेट्रोल भरवा कर प्रवेश कर रहे हैं. इसी के साथ-साथ प्रदेश में पेट्रोल और डीजल महंगा होने के कारण तेल की तस्करी भी बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Mass Suicide: बाड़मेर में सामने आया सामूहिक खुदकुशी का केस, पति-पत्नी व मां ने टांके में कूद कर की आत्महत्या

जिस कारण राज्य सरकार को रेवेन्यू में भी घाटा हो रहा है. अगर गुजरात की बात करें तो पहले के बजाय अब बॉर्डर के पंपों पर 15% से अधिक बिक्री में बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते बॉर्डर के पंप जो आज चल रहे हैं वो भी बंद होने के कगार पर है. सांचौर जिले के पंप संचालकों का कहना है कि सरकार को जल्द फैसला लेते हुए डीजल और पेट्रोल पर वेट कम करना चाहिए ताकि लोगों को राहत मिल सके.

Reporter- Ganpat Lal

Trending news