जालोर: राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253148

जालोर: राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

राजस्थान उच्च प्राथमिक विद्यालय नया नारणावास में सोमवार को राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम का लाइव प्रचारन शिक्षकों और विद्यार्थियों ने देखा. 

राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम का आयोजन

Jalore: राजस्थान उच्च प्राथमिक विद्यालय नया नारणावास में सोमवार को राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम का लाइव प्रचारन शिक्षकों और विद्यार्थियों ने देखा. शिक्षा में नवाचार कैसे लाया जाए इसके बारे में विस्तार से बताया गया. कार्यक्रम के दौरान ये भी बताया गया कि रटना नहीं समझना है, इसके बारे में भी विस्तार से बताया गया. 

यह भी पढ़ें- जालोर विकास समिति की बैठक, इन कार्यों को लेकर हुई विस्तार से चर्चा

बच्चों और अभिभावकों का पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ने से स्कूलों के नामांकन में भारी संख्या बढ़ोतरी हुई है. विद्यालयों में शत प्रतिशत नामांकन कैसे बढ़ाया जाए इस के बारे में भी बताया गया. राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम लाइव कार्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना काल मे पढ़ाई में हुए नुकसान की भी भर पाई की जाएगी, ताकि शिक्षा का स्तर अच्छा हो जाए.

साथ ही शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जाएगी, जिससे शिक्षा क्षेत्र में नवाचार आएगा. इस अवसर पर पीईईओ रतन सिंह राठौड़, प्रधानाध्यापक लच्छा राम धांधू, शारीरिक शिक्षक रूप सिंह राठौड़, चित्रा शर्मा, डूंगर सिंह दहिया, बगा राम परिहार, सुरेश गर्ग सहित विद्यार्थी मौजूद थे.

Reporter: Dungar Singh

Trending news