जालोर-बागोड़ा में आगामी कर्मचारी महासंघ आंदोलन को लेकर बनाई रणनीति
Advertisement

जालोर-बागोड़ा में आगामी कर्मचारी महासंघ आंदोलन को लेकर बनाई रणनीति

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की ओर से घोषित 23 जनवरी 2023 को जयपुर में होने वाली कर्मचारियों की ऐतिहासिक महारैली को लेकर मंथन किया गया.

जालोर-बागोड़ा में आगामी कर्मचारी महासंघ आंदोलन को लेकर बनाई रणनीति

जालोर: अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की ओर से घोषित 23 जनवरी 2023 को जयपुर में होने वाली कर्मचारियों की ऐतिहासिक महारैली को लेकर मंथन किया गया. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी सयुक्त महासंघ ब्लॉक संयोजक वीरमा राम सारण तथा ब्लॉक अध्यक्ष ओमप्रकाश बोला के नेतृत्व में बागोड़ा में विभिन्न घटकों के ब्लॉक कर्मचारी नेताओं की मीटिंग की गई.

संघर्ष समिति के आंदोलन के अगले चरण में 11 जनवरी को प्रत्येक उपखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के नाम पर ज्ञापन दिया जाएगा. 18 जनवरी को जिला मुख्यालय पर विशाल वाहन रैली का आयोजन किया जाएगा तथा 23 जनवरी को जयपुर में प्रदेशभर के समस्त कर्मचारी महारैली का आयोजन कर आक्रोश रैली निकाली जाएगी.

सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की अपील

राजस्थान के दूरदराज से कोने-कोने से लगभग एक लाख से भी ज्यादा कर्मचारी जयपुर पहुंचकर सरकार का घेराव करेंगे. ध्यान रहे कर्मचारी पिछले लंबे अरसे से अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर सरकार को कई बार ज्ञापन के मार्फत चेताया है, लेकिन सरकार कर्मचारियों की मांगों को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए प्रदेश भर के कर्मचारी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर प्रदेशभर के समस्त कर्मचारी एक बहुत बड़े आंदोलन की और योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहे हैं .

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

शिक्षक संघ के प्रगतिशील के ब्लॉक अध्यक्ष बाबूलाल बिश्नोई, शिक्षक संघ शेखावत के ब्लॉक अध्यक्ष खेमसिंह रावल, शिक्षक नेता रतनलाल मांजू, शारिरिक शिक्षक अध्यक्ष लादूराम जी ने बैठक को संबोधित कर बताया कि सरकार कर्मचारी संगठनों के बीच बार-बार समझौते करती हैं, किंतु उसको धरातल पर लागू नहीं कर कर्मचारियों के साथ छलवा कर रही है, जिसको लेकर कर्मचारियों में रोष व्याप्त है. सरकार कभी खेमराज कमेटी तो कभी सामंत कमेटी के नाम पर कर्मचारियों को भ्रमित कर रही है. राज्य सरकार की सवांद हीनता व वादाखिलाफी को लेकर कर्मचारियों में भयंकर रोष व्याप्त है.

Reporter- Dungar Singh
इस मौके पर कृषि पर्यवेक्षक कुलदीप, शिक्षक प्रगतिशील के मंत्री गोपालदान, महासंघ के ब्लॉक कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश बेनीवाल, मोहनलाल खिलेरी,जयकिशन सियाक, पेंशनर विभाग से जमताराम, केवदा राम, किशोर कुमार,महेंद्र कुमार ने बैठक में भाग लिया ।

Trending news