Jalore: जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित, सुन्देलाव एवं जाकोब तालाब पर होगा दीपदान - जिला कलेक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396536

Jalore: जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित, सुन्देलाव एवं जाकोब तालाब पर होगा दीपदान - जिला कलेक्टर

जालौर जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर निशान्त जैन ने जिले में आगामी त्यौहारों दीपावली, गोवर्धन पूजा इत्यादि को मद्देनजर रखते हुए जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित कर जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ त्यौहारों को आपसी सौहार्द से मनाने के लिए सदस्यों से सुझाव मांगें.

 जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित.

Jalore: जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर निशान्त जैन ने जिले में आगामी त्यौहारों दीपावली, गोवर्धन पूजा इत्यादि को मद्देनजर रखते हुए जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित कर जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ त्यौहारों को आपसी सौहार्द से मनाने के लिए सदस्यों से सुझाव मांगे.

इस दीपावली पर जरूरतमंदों की मदद करने की बात कही
जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता बनाये रखने के उद्देश्य से जिला कलक्टर निशान्त जैन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई. जिसमें उन्होंने इस बार दीपावली पर विशेष सजावट करने, मिट्टी के दीपकों को प्रोत्साहन देने के साथ ही धनतेरस के दिन अपने निकटस्थ वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम में जरूरतमंदों की मदद करने सहित इंदिरा रसोई केन्द्रों पर जरूरतमंदों को भोजन कराकर नवीन शुरूआत करने की बात कही.

प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध किये
बैठक में दीपावली के अवसर पर ट्रेफिक व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, सी.सी.टी.वी. कैमरों का संचालन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि यहां किसी भी जाति-धर्म या संप्रदाय के त्यौहार और धार्मिक परम्पराओं के उत्सव में सभी एक-दूसरे को पूरा सहयोग देते हैं. इन पर्वों में जिले में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने कहा कि त्यौहारों के दौरान आपसी प्रेम व भाईचारा बनाये रखने के लिए शांति समिति के सदस्य तथा समाज के प्रबुद्धजन त्यौहारों में आपसी सहभागिता निभाते हुए आपसी समरसता का सदेंश दें. उन्होंने यातायात व कानून व्यवस्था के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- एक परंपरा ऐसी भी! राजस्थान के कई गांवों में इस सुख को पाने के लिए मर्द करते हैं दो शादियां

सुन्देलाव एवं जाकोब तालाब पर होगा दीपदान
दीपावली के त्यौहार पर सुन्देलाव तालाब एवं जाकोब तालाब पर दीपदान का विशेष आकर्षक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें दीपावली से एक दिन पूर्व रूप चतुर्दशी पर बडी संख्या में शहरवासी, प्रबुद्धजन एवं स्वयंसेवी संगठन के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे. जिला कलक्टर निशान्त जैन ने सभी से दीपावली पर आयोजित दीपदान कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लेने की अपील की है.

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, व्यापार मण्डल के प्रवीण खण्डेवाल, उमाकांत गुप्ता, शंकर सिंह बगेडिया, हाजी सत्तार खां सहित शांति समिति के सदस्य, गणमान्य नागरिक, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे.

Reporter- Dungar Singh Rathore

Trending news