Ramlala Pran Pratishtha: श्री राम के जयकारों से गुंजा भीनमाल, भजन कीर्तन कर घर-घर पहुंच रामभक्त दे रहे आमंत्रण
Advertisement

Ramlala Pran Pratishtha: श्री राम के जयकारों से गुंजा भीनमाल, भजन कीर्तन कर घर-घर पहुंच रामभक्त दे रहे आमंत्रण

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों में गजब का उत्साह है. जालोर जिले के भीनमाल में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण लेकर आए अक्षत कलशों का शोभायात्रा निकाल कर भव्य स्वागत किया गया. राम भक्त की टोलियां भजन कीर्तन कर घर-घर जाकर आमंत्रण दे रही है. 

 

Ramlala Pran Pratishtha: श्री राम के जयकारों से गुंजा भीनमाल, भजन कीर्तन कर घर-घर पहुंच रामभक्त दे रहे आमंत्रण

Ram Mandir Pran Pratishtha: धर्मनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. देश के हर राज्य, हर जिले में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान लोगों से निवेदन किया जा रहा है कि 22 जनवरी को अपने घरों और नजदीकी मंदिरों को भव्य रूप से सजाएं. साथ ही यह उत्सव वैसे ही मनाए, जैसे हम दीपावली या फिर अन्य त्योहार मनाते हैं. 

अक्षत कलशों का शोभायात्रा निकाल कर किया भव्य स्वागत
जालोर जिले के भीनमाल में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राम भक्तों को आमंत्रित करने के लिए भेजे गए अक्षत कलशों का विभिन्न जगहों पर भव्य गाजे बाजे के साथ स्वागत किया जा रहा है. इस दौरान अक्षत कलश यात्रा निकाल लोगों ने श्रीराम के जयकारे लगाए. इन विशेष कलश पूजन के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा निकाली गई और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का क्षेत्रवासियों को निमंत्रण दिया गया. वहीं, अक्षत कलश के स्वागत में देवी-देवताओं के पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों और जय श्री राम के उद्घोषों से पूरा शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. लोगों ने इस उपलक्ष्य पर बाजार में भव्य शोभायात्रा निकाल भगवान राम के भजन गाकर उनकी महिमा का गुणगान किया. 

प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जश्न का माहौल 
बता दें कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों का उत्साह अब चरम पर आ चुका है. क्योंकि कुछ ही दिनों के बाद रामलला बाल रूप में घर वापस लौट रहे हैं, जिसको लेकर पूरे देश में इस वक्त जश्न का माहौल बना हुआ है. प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों की टोलियां जय श्रीराम का उद्घोष और भजन-कीर्तन करते घर-घर पहुंच रही है और अक्षत वितरित किए जा रहे है. साथ ही श्री राम मंदिर का चित्र और पत्रक भी दिया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: BA छात्रा की गला काटकर हत्या, मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

Trending news