Jaisalmer News: SBI बैंक के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन, मोदी सरकार से मिलीभगत का लगाया आरोप
Advertisement

Jaisalmer News: SBI बैंक के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन, मोदी सरकार से मिलीभगत का लगाया आरोप

Jaisalmer News: जैसलमेर कांग्रेस इलेक्ट्रॉल बॉण्ड के तहत प्राप्त चंदे को सार्वजनिक करने में एसबीआई बैंक की ओर से देरी करने को लेकर गुरुवार को सड़क पर उतरी. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसबीआई बैंक के सामने जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. 

Jaisalmer Congress Protest Zee Rajasthan

Rajasthan News: इलेक्ट्रॉल बॉण्ड के तहत प्राप्त चंदे को सार्वजनिक करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में एसबीआई बैंक के द्वारा देरी से जारी करने की अपील को लेकर आज जैसलमेर जिला मुख्यालय पर बीपी टैंक के सामने एसबीआई बैंक के आगे कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के जिला संयोजक कमलेश छंगाणी ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार जैसलमेर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा एसबीआई बैंक के आगे नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया. 

जनता राजनीतिक दुरूपयोग स्वीकार नहीं करेगी
जिला कांग्रेस प्रवक्ता रूघदान झीबा ने कहा कि इलेक्ट्रॉल बॉण्ड के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देश में काले धन के विरोध में स्वागत योग्य कदम के तौर पर देखा गया, पर केन्द्र सरकार एसबीआई बैंक पर दबाव बना रही है, ताकि जो राजनीतिक चंदा दिया गया है, उसमें दानदाताओं के नाम उजागर नहीं हो, ताकि आगामी लोकसभा चुनावों में संभावित जोखिम न हो. उन्होंने कहा कि देश की जनता जाग चुकी है, यह राजनीतिक दुरूपयोग स्वीकार नहीं करेगी. 

बैंक की कार्यशैली पर खड़े किए सवाल 
जिला कांग्रेस प्रवक्ता रूघदान झीबा ने बताया कि देश के सबसे बड़े और पूर्णतः कम्प्यूटर पर आधारित सिस्टम वाले बैंक को जानकारी सार्वजनिक करने के लिए समय नहीं लगना चाहिए. स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी इस योजना की प्राथमिक लाभार्थी है, तो सबसे पहले उन्हें यह जानकारी चुनाव आयोग व जनता के बीच सार्वजनिक करने के लिए 6 मार्च तक का समय दिया गया, पर अपनी वित्तीय अनियमितताओं को छुपाने के लिए राष्ट्रीय संस्थानों के साथ सरकारी मशीनरी व एजेंसियों के साथ छेड़छाड़ कर व राजनीतिक दुरूपयोग कर एसबीआई को मजबूर कर दिया है कि वो 30 जून तक यह जानकारी देने में असमर्थता जताए. कांग्रेस पार्टी देश भर में इसके लिए आगामी दिनों में सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी. 

ये भी पढ़ें- Jodhpur: पूर्व CM गहलोत ने मानवेन्द्र सिंह की पत्नी के निधन पर जताई संवेदना

Trending news