Jaisalmer news: भारत पाक सीमा पर BSF का ऑपरेशन अलर्ट - सरहद पर सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1819312

Jaisalmer news: भारत पाक सीमा पर BSF का ऑपरेशन अलर्ट - सरहद पर सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

Jaisalmer news: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल कल से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर और ज्यादा मुस्तैद हो जाएगा.15 अगस्त को देखते हुए सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर ऑपरेशन अलर्ट चलाया जाएगा.

Jaisalmer news: भारत पाक सीमा पर BSF का ऑपरेशन अलर्ट - सरहद पर सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

Jaisalmer news: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल कल से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर और ज्यादा मुस्तैद हो जाएगा.15 अगस्त को देखते हुए सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर ऑपरेशन अलर्ट चलाया जाएगा. इसके चलते सीमा सुरक्षा बल 17 अगस्त तक सरहद पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करेगा ताकि सरहद पार से परिंदा भी पर नहीं मार सके.

बीएसएफ के अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे

सीमा सुरक्षा बल का ऑपरेशन अलर्ट कल से शुरू होगा.यह 11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलेगा. इसके तहत बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे.जानकार सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस को देखते हुए यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है.हालांकि बीएसएफ पूरे साल तारबंदी पर मुस्तैद रहती है, लेकिन इन दिनों बार्डर पार से ड्रोन उड़ाने की खबरों से बीएसएफ़ और ज्यादा मुस्तैद रहेगी और निगरानी भी कड़ी रहेगी.इस ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सारा मैन पॉवर बॉर्डर पर रहेगा. यहां तक कि बीएसएफ के अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे.

सीमा पर रहेगा कमांडेंट का हैडक्वार्टर

कमांडेंट का हैडक्वार्टर सीमा पर रहेगा और वे अलर्ट के दौरान वहीं मौजूद रहेंगे.बीएसएफ इस दौरान पूरी तरह से भारतीय खुफिया एजेंसियों से को-ऑर्डिनेशन में रहेगी.किसी भी तरह के इनपुट पर बीएसएफ सजग रहेगी.बीएसएफ के निगाहबान दिन व रात तारबंदी पर पहरा देंगे.उल्लेखनीय है कि सीमा पर तारबंदी के आसपास कई बार संदिग्ध गतिविधियां होती हैं.बीएसएफ बहुत बार घुसपैठिये पकड़ चुकी है.

यह भी पढ़े- आदिवासी दिवस पर जनसैलाब के बीच दिखे किरोड़ी लाल मीणा, बैलगाड़ी पर पहुंचे मीणा हाईकोर्ट

Trending news