Zee Sammelan 2022 : ज़ी सम्मेलन में जुटे दिग्गज, शिवसेना में टूट पर गडकरी का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232451

Zee Sammelan 2022 : ज़ी सम्मेलन में जुटे दिग्गज, शिवसेना में टूट पर गडकरी का बड़ा बयान

ज़ी सम्मेलन 2022 में देश भर के सियासी दिग्गज, पॉलिसी मेकर्स और तमाम मंत्री जुटे. जिन्हौने देश के मौजूदा हालातों के साथ साथ भविष्य की संभावनाओं पर मंथन किया. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी, राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, लोक सभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, सांसद मनोज तिवारी, सांसद असदुद्दीन ओवैसी, राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह पहुंचे.

ज़ी सम्मेलन 2022

Zee Sammelan 2022 : ज़ी सम्मेलन 2022 में देश भर के सियासी दिग्गज, पॉलिसी मेकर्स और तमाम मंत्री जुटे. जिन्हौने देश के मौजूदा हालातों के साथ साथ भविष्य की संभावनाओं पर मंथन किया. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी, राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, लोक सभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, सांसद मनोज तिवारी, सांसद असदुद्दीन ओवैसी, राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह पहुंचे.

स्‍वस्‍थ लोकतंत्र के लिए संवाद जरूरी - राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ज़ी न्यूज के मंच पर कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में संंवाद जरुरी है. कमजोर लोकतंत्र में विभाजन और विवाद की आशंका रहती है. ज़ी सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माना कि देश में महंगाई बढ़ी है. इस पर उन्होने कहा कि पिछली सरकारों के मुकाबले हमारी सरकार में महंगाई नहीं बढ़ी. सरकार ने संकोच नहीं किया और जीएसटी, बैंकिंग सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया. इंवेस्टमेंट हब बन गया. पिछले आठ सालों में एक भी बड़ी आतंकवाद की वारदात नहीं हुई. पहले पाक से सीजफायर का समझौते होने के बाद सीजफायर का वॉयलेशन करता था, लेकिन अभी एक साल से ज्यादा का टाइम हो गया है. पाक ने सीजफायर वॉयलेशन नहीं किया है. 

 सड़क दुर्घटना रोकने पर काम जारी - परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 

ज़ी सम्मेलन में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम कर रही है. इलेक्ट्रि वाहनों और ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव पर बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, 'ऊर्जा का आयात नहीं निर्यात करने वाले देश बनेगा भारत'. महाराष्ट्र के सियासी संकट पर बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि शिवसेना का टूटना अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि जल्द बादल हट जाएंगे.

मुस्लिमों को बराबरी के अवसर मिल रहे हैं - मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि देश में मुस्लिमों को बराबरी के अवसर मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये देश कठमुल्‍लाओं, अलकायदा, पाकिस्‍तान के प्रेशर में नहीं चलता. हमारे देश में इस वक्‍त विकास की केवल एक धारा है और वह है सर्वसमावेशी विकास. हम जाति, धर्म, चेहरा नहीं देखते. भारत का विकास होगा तभी समुदायों का विकास होगा.

यह भी पढ़ें : NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान से गहरा नाता

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेलवे 65 हजार करोड़ रुपये की यात्रियों को सब्सिडी देता है. कई सालों से रेलवे में कोई किराया बढ़ाया नहीं गया है. रेलवे आम जनता की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए है.  रेलवे कब प्रॉफिट में आएगा इस सवाल पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि अगले बजट तक भारतीय रेलवे प्रॉफिट में आ सकता है. हालांकि इसके लिए हम कोई किराया नहीं बढ़ाएंगे.

अमित सिंह, समीर भाटी और डॉ रश्मि गुप्‍ता ने बताया कि कोविड के बाद सबसे बड़ी समस्‍या ब्रेन फॉगिंग की आ रही है. यानी हम सामने बैठे व्‍यक्ति का नाम भूल जाते हैं. इस बारे में डॉ रश्मि गुप्‍ता ने कहा कि कोविड के बाद दुनिया बदल गई है. कोविड बॉडी के हर अंग को प्रभावित करता है. ब्रेन फॉगिंग पर बात करते हुए समीर भाटी ने कहा कि विटामिन डी और विटामिन बी 12 की कमी नर्वस सिस्‍टम को कमजोर करती है. इसका चेकअप कराना चाहिए और अपनी इम्‍युनिटी को बढ़ाने के लिए इस कमी को दूर करना चाहिए.

केंद्रीय तेल और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने देश में बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के बारे में बताया. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देशों में तेल को लेकर चुनौतिया बढ़ रही हैं. अगर कच्चे तेल की कीमत 120 डॉलर प्रति बैरल रही तो ये चुनौतियां और बढ़ सकती हैं. देश में 6 करोड़ लोग रोजाना पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने जाते हैं. मोदी सरकार की कोशिश है कि लोगों को कम कीमत में पेट्रोल-डीजल मिले. इसके लिए केंद्र सरकार ने दो बार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की. बीजेपी शासित राज्य सरकारों ने भी वैट कम किया. लेकिन विपक्षी सरकारों ने तेल की कीमतों से वैट कम नहीं किया.

आप सांसद संजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना 

रोजगार के मुद्दे पर आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अग्निवीर योजना पर बात करते हुए कहा कि सरकार लोगों को 4 साल बाद युवाओं को पूर्व सैनिक बना देगी. देश का किसान आज सड़कों पर बैठा है. बीजेपी कार्यकाल में देश में बेरोजगारी काफी बढ़ी है. पिछले 45 सालों में अर्थव्यवस्था की सबसे खराब स्थिति है.

असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना सादा 

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की केंद्र और 11 राज्यों में सरकार है. लेकिन एक भी बीजेपी का सांसद मुस्लिम नहीं है. इसके अलावा केवल एक मंत्री मुस्लिम है. ओवैसी ने कहा कि बीजेपी ने आठ साल में सिर्फ भेदभाव किया. मुस्लिमों पर ऐलान-ए-जंग छेड़ी गई. पिछले 8 सालों में सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि खरगोन और प्रयागराज में बिना नोटिस के लोगों के घर तोड़े गए. सरकार ने मॉब लिचिंग पर कुछ नहीं किया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news