प्रदेश के युवाओं को अब जल्द मिलेगा रोजगार, युवा बोर्ड की पहल, आयोजित होंगे रोजगार मेले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202606

प्रदेश के युवाओं को अब जल्द मिलेगा रोजगार, युवा बोर्ड की पहल, आयोजित होंगे रोजगार मेले

प्रदेश में रोजगार मेलों के आयोजन के लिए सोमवार को राजस्थान युवा बोर्ड कार्यालय में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. 

प्रदेश  के युवाओं को अब जल्द मिलेगा रोजगार, युवा बोर्ड की पहल, आयोजित होंगे रोजगार मेले

Jaipur: प्रदेश में रोजगार मेलों के आयोजन के लिए सोमवार को राजस्थान युवा बोर्ड कार्यालय में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों  को लेकर एक रूपरेखा तैयार की. 

यह भी पढ़ेः  Somvati Amavasya 2022: वट सावित्री और सोमवती अमावस्या आज, बन रहा है अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त

बतास दे कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की युवाओं के प्रति सकारात्मक सोच और युवाओं को बेहतर रोजगार देने के लिए राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लाम्बा इन दिनों पुरजोर प्रयास कर रहे है. प्रदेश के युवाओं को अच्छे रोजगार के अवसर मिले, इसके लिए राजस्थान युवा बोर्ड एवं श्रम व रोजगार विभाग के संयुक्त तत्वाधान में प्रदेशभर में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा.

इस बारे में राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने बताया की, प्रदेश के युवाओं को सक्षम एवं सशक्त बनाने के लिए कौशल विकास एवं उद्यमिकता प्रशिक्षण कार्यक्रम से युवाओं में सकारात्मक सोच, स्वावलंबन, सृजनात्मक नवाचार के लिए युवा बोर्ड के जरिए विभिन्न कार्य योजना तैयार की जा रही है. ताकि राज्य के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सके. प्रदेश के युवाओं को उनके कार्य क्षेत्र से संबंधित पर्याप्त दक्षताएं विकसित करके, उनको रोजगार मिल सके.

लाम्बा ने बताया की आने वाले दिनों में प्रदेशभर में करियर मार्गदर्शक एवं रोजगार सहायता मेलों का आयोजन किया जाएगा. जिसमें प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को करियर मार्गदर्शन एवं विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं में रोजगार दिया जायेगा.

इस बैठक में श्रम व निर्देशक विभाग के निर्देशक महेश शर्मा, युवा बोर्ड के सदस्य सचिव कैलाश चंद पहाड़िया, आईसीआईसीआई स्किल फाउंडेशन से नवनीत एवं एनआईआईटी से निखिल भट्ट मौजूद रहे.

Trending news