श्री नामदेव छीपा समाज के युवक युवती परिचय सम्मेलन, एकादशी पर होगा सप्तम सामूहिक विवाह
Advertisement

श्री नामदेव छीपा समाज के युवक युवती परिचय सम्मेलन, एकादशी पर होगा सप्तम सामूहिक विवाह

कस्बे के छीपा मोहल्ला स्थित राधे कृष्णा पैरेडाइज में श्री नामदेव छीपा समाज सेवा समिति के तत्वावधान में छीपा समाज का प्रतिभावान छात्र -छात्राओं का सम्मान समारोह, भामाशाहों का अभिनंदन एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया.

श्री नामदेव छीपा समाज के युवक युवती परिचय सम्मेलन, एकादशी पर होगा सप्तम सामूहिक विवाह

बगरू: कस्बे के छीपा मोहल्ला स्थित राधे कृष्णा पैरेडाइज में श्री नामदेव छीपा समाज सेवा समिति के तत्वावधान में छीपा समाज का प्रतिभावान छात्र -छात्राओं का सम्मान समारोह, भामाशाहों का अभिनंदन एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया. अतिथियों ने श्री नामदेवजी महाराज के आवक्ष चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंम किया.

महामंत्री हनुमान सहाय जाजपुरा ने बताया कि आगामी 4 नवंबर देवउठनी एकादशी को सप्तम् सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसी कड़ी में सम्मेलन से पूर्व युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह, प्रतिभावान छात्र-छात्रा अभिनंदन समारोह का आयोजन समाजबंधुओं के सहयोग से किया गया.

खबर का सार:- बगरू कस्बे के छीपा मोहल्ला स्थित राधे कृष्णा पैरेडाइज में श्री नामदेव छीपा समाज सेवा समिति के तत्वावधान में छीपा समाज का प्रतिभावान छात्र -छात्राओं का सम्मान समारोह, भामाशाहों का अभिनंदन एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया.

अतिथियों ने श्री नामदेवजी महाराज के आवक्ष चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंम किया. महामंत्री हनुमान सहाय जाजपुरा ने बताया कि आगामी 4 नवंबर देवउठनी एकादशी को सप्तम् सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसी कड़ी में सम्मेलन से पूर्व युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह, प्रतिभावान छात्र-छात्रा अभिनंदन समारोह का आयोजन समाजबंधुओं के सहयोग से किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय नामदेव टांक क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग रूणवाल रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता पुष्कर नामदेव मंदिर समिति अध्यक्ष तिलोकचंद नामा ने की. विशिष्ठ अतिथि के रूप में नगर निगम पार्षद कैलाश श्रेष्ठी, नगर पालिका पुष्कर पार्षद कैलाश मानसरोवर, अजमेर नगर निगम पूर्व पार्षद संजीव नागर, बगरू नगर पालिका पार्षद संदीप पाटनी, फूल चंद जोशी, बीला देवी महरावदिया,बगरू नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रवि गणेश अग्रवाल सहित समाज के अन्य गणमान्य नागरिक रहें. समारोह के मुख्य अतिथि रूणवाल ने कहा कि आज समाज को चाहिए कि वह ऐसी प्रतिभाओं को तलाशे व उनकी हौसला अफजाई के लिए हर संभव सहयोग करे, क्योंकि ये ही प्रतिभाएं समाज को आर्थिक, सामजिक व राजनीतिक दृष्टि से समाज को श्रेष्ठता के चरम तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाती हैं.

कलाकारों ने मनभावन प्रस्तुतियां दी

समारोह की अध्यक्षता अध्यक्षता कर रहें पुष्कर नामदेव मंदिर समिति अध्यक्ष तिलोकचंद नामा ने इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि समाज में शिक्षा के प्रति जाग्रति का ही परिणाम है कि बगरू का हाथ ठप्पा वस्त्र छपाई व्यवसाय जो एक डेढ़ दशक पूर्व तक बगरू जयपुर तक ही सीमित था, आज शिक्षित युवाओं के प्रयासों व मेहनत के बलबूते विश्व के कई देशों में बगरू का नाम रोशन कर रहा है. कार्यक्रम केे दौरान खैरथल से आए सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने मनभावन प्रस्तुतियां दी.

कार्यक्रम में नये सदस्यों को शपथ-ग्रहण करवाई गई. प्रारम्भ में समिति अध्यक्ष श्रवणलाल उदयवाल, भागीरथ महरावदिया, कैलाश जाजपुरा, राजेश नामा, गोविंद बंजी, महेंद्र उदयवाल, हनुमान मेड़तवाल, भवानीशंकर ,दामोदर प्रसाद, हनुमान सहाय धनोपिया, किशोरी लाल नारायणपुर, मुरारी लाल आदि मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news